scriptसरकारी स्कूलों को बंद करने का रचा जा रहा षड्यंत्र, सैलजा ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप | A conspiracy is being hatched to close government schools says Kumari Selja | Patrika News
राष्ट्रीय

सरकारी स्कूलों को बंद करने का रचा जा रहा षड्यंत्र, सैलजा ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने एक बार फिर बीजेपी और जजपा गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद करने का षड्यंत्र रची जा रही है।

Feb 06, 2024 / 05:00 pm

Shaitan Prajapat

kumari_selja666.jpg

कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। सैलजा ने कहा कि बीजेपी और जजपा गठबंधन सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद करने का षड्यंत्र रच रही है। कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार को पत्रकारों को जारी किए बयान में बताया कि गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ाई से वंचित करने के लिए सरकारी स्कूलों में नहीं कर्मचारी नियुक्त किये जा रहे हैं, नहीं ही जरूरी संसाधनों का इंतजाम किया जा रहा है।


कई स्कूलों में पेयजल और शौचालय तक नहीं

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में आज कई स्कूलों में पेयजल और शौचालय तक नहीं है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) से भर्ती कर ठेका प्रथा को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रशासन सरकारी स्कूलों पर बिल्कुल भी ध्यान दे रहा है। गरीबों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

पीजीटी एवं टीजीटी के 27878 पद खाली

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में ताजा पेश शपथ पत्र में राज्य सरकार ने कबूला है कि पीजीटी एवं टीजीटी के 27878 पद खाली पड़े हैं। इतनी बड़ी संख्या में पद खाली होने का खामियाजा पढ़ने वाले छात्रों को ही भुगतना पड़ रहा है। शपथ पत्र में यह भी माना कि एचकेआरएन के जरिए 3915 टीजीटी व 418 पीजीटी की भर्ती की गई है। यह भर्ती पूरी तरह से अवैध है। इस प्रकार से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: सम्राट चौधरी का मास्टर स्ट्रोक, 94 लाख नौकरी देने का किया ऐलान

Hindi News/ National News / सरकारी स्कूलों को बंद करने का रचा जा रहा षड्यंत्र, सैलजा ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो