scriptपरमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास घूम रहे थे 6 Russian, पुलिस ने तीन भारतीयों सहित नौ लोगों को किया गिरफ्तार | 6 Russians were roaming near the nuclear power plant, police arrested nine people including three Indians | Patrika News
राष्ट्रीय

परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास घूम रहे थे 6 Russian, पुलिस ने तीन भारतीयों सहित नौ लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने एक महिला समेत छह रूसियों के अलावा, तमिलनाडु के दो मूल निवासी और एक केरल के तिरुवनंतपुरम निवासी को भी हिरासत में लिया। तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों ने हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

चेन्नईJul 23, 2024 / 07:05 pm

Anand Mani Tripathi

तमिलनाडु में कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र क्षेत्र के पास घूम रहे छह रूसी नागरिकों और तीन भारतीयों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने संयंत्र क्षेत्र के आसपास विदेशियों की मौजूदगी की सूचना दी। इसके बाद उन्हें सोमवार शाम को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने एक महिला समेत छह रूसियों के अलावा, तमिलनाडु के दो मूल निवासी और एक केरल के तिरुवनंतपुरम निवासी को भी हिरासत में लिया। तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों ने हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार तिरुवनंतपुरम का निवासी वह व्यक्ति उस टैक्सी का ड्राइवर है जिसमें रूसी नागरिक आए थे।

रूसी सहयोग से बनी है कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा परियोजना

बता दें कि दक्षिणी तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा परियोजना रूस के सहयोग से शुरू की गई थी। मार्च 2022 में जब संयंत्र का निर्माण शुरू हुआ था, तब लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया था। कुडनकुलम में रूसी सहायता से निर्मित 1000 मेगावाट के दो परमाणु रिएक्टर हैं और इसी परिसर में चार और ऐसी इकाइयां स्थापित की जाने की संभावना है।

Hindi News/ National News / परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास घूम रहे थे 6 Russian, पुलिस ने तीन भारतीयों सहित नौ लोगों को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो