scriptगुजरात में नवरात्रि के दौरान हार्ट अटैक का कहर, गरबा खेलते हुए 24 घंटों में 12 की मौत | 12 people died in 24 hours in Gujarat in navratri while playing garba | Patrika News
राष्ट्रीय

गुजरात में नवरात्रि के दौरान हार्ट अटैक का कहर, गरबा खेलते हुए 24 घंटों में 12 की मौत

Heart Attack During Garba : गुजरात में हार्ट अटैक के मामलों में अचानक वृद्धि चिंता का कारण बन रही है। गुजरात में नवरात्रि के मौके पर गरबा खेलने के दौरान बीते 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

Oct 21, 2023 / 09:25 pm

Shaitan Prajapat

Heart Attack During Garba

Heart Attack During Garba

heart attack While Playing Garba: नवरात्रि के मौके पर देशभर में गरबा खेला जा रहा है। लेकिन गुजरात का गरबा दुनियाभर में एक अलग पहचान रखता है। भारत में गरबा सबसे ज्यादा गुजरात में ही फेमस है। नवरात्रि के मौके पर पंडालों में बड़ी संख्या में महिलाओं और पुरूषों के साथ युवा भी जमकर डांडिया खेलते है। लेकिन इस बार गुजरात में नवरात्रि के दौरान हार्ट अटैक का कहर देखने को मिला। बीते 24 घंटों में गरबा खेलते हुए 12 लोगों की जान चली गई। नवरात्रि के 6 दिनों में 108 इमरजेंसी एम्बुलेंस को 521 कॉल्स सिर्फ हार्ट से जुड़े मामलों के लिए आए हैं। गुजरात में हार्ट अटैक के मामलों में अचानक वृद्धि चिंता का कारण बन रही है। देशभर में बीते कुछ दिनों से खासकर युवा दिल के दौरे का शिकार हो रहे हैं।


24 घंटे में 12 लोगों की मौत

राजकोट में दिल का दौरा पड़ने से एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई। राया रोड पर एक बिल्डर को दिल का दौरा पड़ने के बाद तुरंत अस्पताल में भर्ती करया गया। लेकिन डॉक्टर बिल्डर की जान नहीं बचा सके। वहीं, अहमदाबाद के हाटीजण में गरबा के दौरान एक युवक की मौत हो गई। द्वारका, ग्रेटर अंबाला और रामनगर में 3 युवकों की मौत हो गई है। सूरत में भी पिछले 24 घंटे में 2 लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें

हरियाणा में पराली जलाने वालों पर प्रशासन हुआ सख्त, 35 किसानों पर लगाया जुर्माना




13 साल के लड़के का दिल का दौरा पड़ने से मौत

वडोदरा के हरणी इलाके में गरबा खेलने के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई है। दाभोई में भी एक 13 साल के लड़के का दिल का दौरा पड़ने से जान चली गई। नवसारी में भी गरबा खेलने के बाद दिल का दौरा पड़ने से 1 युवक की जान जाने की खबर है। अमरेली और जामनगर में दो-दो मौतें दर्ज की गईं, और द्वारका में दो किसानों की मौत हुई। अमरेली के 23 वर्षीय दिनेश शियाल की नवरात्रि उत्सव के दौरान मौत हो गई। नवरात्र के बीच युवाओं में हार्ट अटैक की संख्या बढ़ने से चिंता में भारी इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें

AQI in Delhi-NCR: सर्दी की आहट के साथ बिगड़ने लगी दिल्ली की हवा, अगले हफ्ते एक्यूआई लेवल 400 पर पहुंचने का अनुमान

Hindi News/ National News / गुजरात में नवरात्रि के दौरान हार्ट अटैक का कहर, गरबा खेलते हुए 24 घंटों में 12 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो