scriptपं. प्रदीप मिश्रा(सीहोर वालों की) अब यहां होगी शिव महापुराण | Pt. Pradeep Mishra of the people of Sehore now Shiv Mahapuran will be | Patrika News
होशंगाबाद

पं. प्रदीप मिश्रा(सीहोर वालों की) अब यहां होगी शिव महापुराण

शिव महापुराण कथा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए काम की खबर

होशंगाबादApr 22, 2022 / 09:23 pm

rajendra parihar

पं. प्रदीप मिश्रा(सीहोर वालों की) अब यहां होगी शिव महापुराण

पं. प्रदीप मिश्रा(सीहोर वालों की) अब यहां होगी शिव महापुराण

नर्मदापुरम- सीहोर वाले अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सेमरीहरचंद में किया जाएगा। 3 मई से 9 मई तक कथा का आयोजन किया जाएगा। शिव महापुराण कथा को लेकर हुई बैठक विधायक एसडीएम सहित अन्य विभागों के अधिकारी और शहर के गणमान्य नागरिक हुए उपस्थित सेमरीहरचंद नगर में 3 मई से 9 मई तक अंतर्राष्ट्रीय पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वालों के द्वारा शिव महापुराण कथा होने जा रही है । इस कथा का आयोजन नगर के बद्री प्रसाद रविकांत सोनी परिवार द्वारा अपने बेटे नीलेश सोनी की स्मृति में 3 मई से 9 मई को कराई जा रही है क्योंकि पंडित प्रदीप मिश्रा एक अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक है एवं इनकी लोकप्रियता भी श्रद्धालुओं के बीच काफी ज्यादा है एवं जिले में भी इनका यह प्रथम आयोजन होगा आयोजन में भी लोगों की काफी संख्या आने का अनुमान है । यही कारण है कि आयोजन को सफल बनाने एवं सुव्यवस्थित तरीके से संचालन के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया। विधायक विजयपाल सिंह की अध्यक्षता में आयोजन को सफल बनाने से संबंधित कई समितियों का गठन किया गया। एवं उन्हें दायित्व भी दिए गए विधायक द्वारा भी आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी विभाग प्रमुखों एवं नगर वासियों से आयोजन में सहभागिता बनाने का अनुरोध किया। एवं खुद भी समय-समय पर आयोजन में उपस्थित रहकर सेवा करने की बात दोहराई । बैठक में विधायक विजयपाल सिंह के अलावा एसडीएम एके राठौर, थाना प्रभारी विक्रम रजक, बीएमओ डॉ. रेखा सिंह गौर दोनों सीएमओ, पीडब्ल्यूडी विभाग ,पीएचई विभाग ,बिजली कंपनी के अधिकारियों के अलावा नगर के कई गणमान्य नागरिक एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
23 अप्रेल से रतलाम में होगी कथा
मध्यप्रदेश के रतलाम में 23 अप्रेल से लेकर 29 अप्रेल तक सीहोर वाले प्रदीप मिश्रा के द्वारा श्री शिवमहापुराण की कथा होना है, इसके पूर्व ही एक बड़ा चमत्कार हो गया। इसके बाद अब भक्त इसे बाबा महादेव की लीला मान रहे है। असल में शहर में 20 अप्रेल तक तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच चल रहा था, शाम के बाद मौसम में बदलाव आया और तापमान नीचे गिर गया। इतना ही नहीं देर रात 3 बजे से लेकर 4 बजे तक जमकर हवा के साथ आंधी चली। सुबह से मौसम खुशनुमा बना हुआ है।
प्रख्यात भागवत भूषण, अंतरराष्ट्रीय श्री शिव पुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से शहर के करीब कनेरी में 23 अप्रैल से 29 अप्रेल तक दोपहर 2 से 5 तक श्री वैशाखी शिवरात्रि शिव महापुराण का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रतिदिन सुबह 9 से 11 तक 108 रूद्धाभिषेक भी होगा। इसके पूर्व ही तापमान इस लायक हो गया है कि आमजन घर से बाहर आसानी से निकल सकें।

Hindi News / Hoshangabad / पं. प्रदीप मिश्रा(सीहोर वालों की) अब यहां होगी शिव महापुराण

ट्रेंडिंग वीडियो