scriptमेले में नकली नोट खपाने की थी योजना, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार | Police arrested the accused who used fake notes in the fair | Patrika News
नारायणपुर

मेले में नकली नोट खपाने की थी योजना, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Narayanpur Crime News: माता मावली मेला में नकली नोट को खपाने की योजना युवकों ने बनाई थी। लेकिन युवकों की योजना पर पुलिस ने पानी फेर दिया। इससे पुलिस ने नकली नोट खपाने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नारायणपुरFeb 23, 2023 / 11:30 am

CG Desk

 नकली नोटों को खपाने की फिराक में लगा आरोपी

नकली नोटों को खपाने की फिराक में लगा आरोपी, गिरफ्त में।

Narayanpur Crime News: माता मावली मेला में नकली नोट को खपाने की योजना युवकों ने बनाई थी। लेकिन युवकों की योजना पर पुलिस ने पानी फेर दिया। इससे पुलिस ने नकली नोट खपाने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस ने 24 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामद किए है।

जानकारी के अनुसार, माता मावली मेला में एक दिन पूर्व मिनी डिज्नी लैंड मीना बाजार के टिकट काउण्टर में एक व्यक्ति के द्वारा 500 रूपये के नकली नोट देकर टिकट खरीदने की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना पर मीना बाजार के मैनेजर विक्रम यादव ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस रिपोर्ट पर थाना में संबंधित आरोपी के विरूद्ध धारा 489 (ख) भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया था।


यह भी पढ़ें: अब छत्तीसगढ़ में होंगे 202 IAS: बढ़ाए गए 22 पद, केंद्र सरकार ने राजपत्र में किया प्रकाशित

 

 

इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नारायणपुर तोपसिंह नवरंग के नेतॄत्व में टीम गठित कर नकली नोट खपाने वाले आरोपियों पकड़ने के लिए मेला स्थल बखरूपारा की ओर रवाना किया गया था। इस टीम ने डिज्नी लैंड के मैनेजर विक्रम यादव के बताए हुलिया एवं पहनावा के आधार पर एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान करते हुए घेराबंदी कर पकडा लिया।

इससे पूछताछ करने पर अपना नाम पारेश्वर बघेल निवासी छोटेडोंगर बताते हुए अपने पास नकली नोट होना स्वीकार कर इसे मीना बाजार में झूला के टिकट खरीदने के लिये 500 रूपये के नकली नोट को असली नोट होना बताकर टिकट खरीद कर घटना को स्वीकार किया। वही अपने पास 100, 200 एवं 500 रूपये के 2 रुपए 400 के नकली नोट को विशाल मण्डावी निवासी बैजनपुरी केशकाल के पास से लाना बताया है।

इस मामले में आरोपी पारेश्वर बघेल के कब्जे से 100, 200 एवं 500 रूपये के जैसे दिखने वाले कुल 2400 रूपये के नकली नोट बरामद कर जप्त किया गया। वही मामले के अन्य आरोपी विशाल मण्डावी के पतासाजी एवं कार्यवाही हेतु एसडीओपी नारायणपुर लौकेश बंसल, थाना प्रभारी कुकड़ाझोर प्रहलाद साहू एवं थाना प्रभारी भरण्डा गणेश यादव के नेतॄत्व में टीम गठित कर केशकाल की ओर रवाना किया गया।

इस टीम के द्वारा केशकाल क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेरा बंदी कर पकडा गया।। इससे पूछताछ करने पर अपना नाम विशाल मण्डावी निवासी बैजनपुरी का होना बताकर अपने पास नकली नोट होना स्वीकर कर 3 हजार रूपये के नोट पारेश्वर बघेल को मेंला मड़ई और बाजार में खपत करने के लिए देना स्वीकार किया। वही विशाल मंडावी ने अपने पास 100, 200 एवं 500 रूपये के नोट जैसे दिखने वाले कुल 21 हजार 600 रूपये नकली नोट होना स्वीकार करते हुए नकली नोट को अलग-अलग मेला, मड़ई और बाजार में लोगों को नकली नोट उपलब्ध कराकर एजेंट के माध्यम से खपाने की योजना होना बताया है।

Hindi News/ Narayanpur / मेले में नकली नोट खपाने की थी योजना, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो