scriptNaxal Encounter: PLGA कंपनी के थे मारे गए आतंकी, 4 दिनों तक पैदल चलकर वापस लौटे जवान… अबूझमाड़ में हुआ था मुठभेड़ | Naxal Encounter: terrorists killed belonged to PLGA | Patrika News
नारायणपुर

Naxal Encounter: PLGA कंपनी के थे मारे गए आतंकी, 4 दिनों तक पैदल चलकर वापस लौटे जवान… अबूझमाड़ में हुआ था मुठभेड़

Naxal Encounter: मुठभेड़ में मारे गए पांच नक्सलियों के शव लेकर जवान बुधवार को देर शाम जिला मुख्यालय नारायणपुर पहुंचे,लेकिन इन शवों की अभी तक शिनाख्तगी नहीं हो पाई है।

नारायणपुरJul 04, 2024 / 09:16 am

Kanakdurga jha

Naxal Encounter
Naxal Encounter: अबूझमाड़ के घमंडी एव हिकुलनार के जंगल में हुई मुठभेड़ में मारे गए पांच नक्सलियों के शव लेकर जवान बुधवार को देर शाम जिला मुख्यालय नारायणपुर पहुंचे,लेकिन इन शवों की अभी तक शिनाख्तगी नहीं हो पाई है। पुलिस गुरुवार को इन शवों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद मृतकों (Naxal Encounter) के परिजनों को शव सौंपे जाएंगे। इस नक्सलियों की शिनाख्त प्राथमिक तौर पर पीएलजीए कंपनी नम्बर 1 सदस्य के रूप में की गई है।
यह भी पढ़ें

Narayanpur Naxal Encounter: अबुझमाड़ के जंगलों में 1400 जवानों ने नक्सलियों को घेरा, ताबड़तोड़ फायरिंग से 5 माओवादी ढेर…कई घायल

सभी शव मुख्यालय लाए गए है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक माड बचाव अभियान के तहत 4 जिलों से सुरक्षाबलों की संयुक्त टीमें अबुझमाड़ इलाके में सर्चिंग के लिए रवाना होती हैं। इससे माड बचाव अभियान में पुलिस को नक्सल मोर्चे पर लगातार सफलता हासिल हो रही है। नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर जिलों से डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ, आईटीबीपी 53वी वाहिनी, बीएसएफ 135 वाहिनी की संयुक्त टीमें अबुझमाड़ इलाके रवाना हुई थी।
इन टीमो को कोहकामेटा थाना क्षेत्र, ईरकभट्टी, मोहन्दी, सोनपुर, ढोढरिबेड़ा, मसपुर कैम्प से अलग-अलग टुकड़ियों में सर्चिंग के लिए 30 जून को भेजा गया था। इस मुठभेड़ के बाद जवानों ने घटना स्थल की सर्चिंग करने पर 5 पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए है। इस मृत नक्सलियों की शिनाख्त प्राथमिक तौर पर सेंट्रल कमेटी (Naxal Encounter) सुरक्षा टीम पीएलजीए कंपनी नम्बर 1 तौर पर की गई है।

Naxal Encounter: घमंडी-हिकुलनार के बीच जंगल में हुई थी मुठभेड़

बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस को महाराष्ट्र सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना मिली थी।इस कारण 4 जिलों की सयुंक्त टीम का ऑपरेशन लॉच किया गया था। इससे सुरक्षा बलों की अलग-अलग टीमें अलग-अलग दिशाओं से इलाके में सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान घमंडी एव हिकुलनार के बीच जंगल में सुरक्षा बल एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में पुलिस ने 5 पुरुष वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए है।

यह हथियार हुए बरामद…

घटना स्थल में पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए है। बरामद हथियारों में 303 रायफल 1 नग, 315 बोर रायफल 3 नग, कार्बाइन रायफल 2 नग, (Naxal Encounter) बीजीएल लांचर सहित भारी मात्रा में नक्सली सामग्री भी मिली है।

Hindi News/ Narayanpur / Naxal Encounter: PLGA कंपनी के थे मारे गए आतंकी, 4 दिनों तक पैदल चलकर वापस लौटे जवान… अबूझमाड़ में हुआ था मुठभेड़

ट्रेंडिंग वीडियो