scriptलोक गीतों की धुन पर सावन का ‘धमाल’, सावन महोत्सव में जमकर थिरकी युवतियां | Sawan Mahotsav Celebrated in nagaur by Patrika Shakti Club | Patrika News
नागौर

लोक गीतों की धुन पर सावन का ‘धमाल’, सावन महोत्सव में जमकर थिरकी युवतियां

युवतियां अपने पसंदीदा गानों पर थिरकने को आतुर थीं, लहरिया प्रतियोगिता में खुद को श्रेष्ठ साबित करने की हौड़ महिलाओं के चेहरे पर साफ झलक रही थीं

नागौरAug 07, 2017 / 01:09 pm

SAwan Mahotsav in nagaur

Sawan Mahotsav

नागौर. उद्यान में चारों तरफ फैली हरियाली के बीच दरकतों की छांव में हाथों में मेहंदी रचाने में व्यस्त तो कोई रंगोली बनाने में। युवतियां जहां अपने पसंदीदा गानों पर थिरकने को लेकर आतुर थीं वहीं लहरिया प्रतियोगिता में खुद को श्रेष्ठ साबित करने की हौड़ महिलाओं के चेहरे पर साफ झलक रही थी। कुछ ऐसा ही नजारा रविवार को पत्रिका शक्ति क्लब व राजस्थान पत्रिका की ओर से नेहरू उद्यान में आयोजित सावन महोत्सव में देखने को मिला। सावन के अंतिम रविवार सूरज के तल्ख तेवर के बावजूद युवतियों व महिलाओं में उत्साह देखते ही बन रहा था।
हाथों में रचाई मेहंदी
सामाजिक सरोकार के तहत आयोजित महोत्सव का आगाज मेहंदी प्रतियोगिता से हुआ। चम्मच रेस के साथ म्यूजिकल रेस ने युवतियों व महिलाओं का उत्साह दुगुना कर दिया। इस अनूठे आयोजन को देखकर राह चलते लोग भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने भी कुछ समय के लिए रुककर दूर से कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। कनिष्ठ व वरिष्ठ वर्ग के लिए म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता हुई, जिसमें युवतियों व महिलाओं ने बढ़चढक़र भाग लिया। घूमने आई महिलाओं ने प्रतिभागियों का उत्साहवद्र्धन किया।
लहरिया पहन किया केट वाक
रंगोली प्रतियोगिता में युवतियों ने सृजनशीलता का परिचय देते हुए स्वच्छ भारत, फ्रेंड शिप डे व बेटी बचाओ-बेटी बचाओ की थीम पर आधारित रंगोली बनाई। युवतियों ने मारवाड़ी व बॉलीवुड फिल्मी गीतों की धुन पर एकल व सामूहिक नृत्य कर धमाल किया वहीं लहरिया में सजी संवरी महिलाओं ने केट वॉक कर सबको आकर्षित किया। उत्सव के दौरान अलग-अलग प्रतियोगिताओं में प्रथम तीन स्थानों पर अव्वल रही प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।
प्रतियोगिताओं में ये रहीं अव्वल
नृत्य में दिव्या प्रथम व ममता शेखावत द्वितीय, लहरिया में ममता शेखावत प्रथम, शारदा राठी द्वितीय, राधा तृतीय व दिव्या चतुर्थ, मेहंदी में बिन्दु चौधरी प्रथम, कांता वैष्णव द्वितीय व सुनीता नागौरा तृतीय,चम्मच दौड़ में नेहा राठी प्रथम, कोमल द्वितीय व मीनाक्षी तृतीय स्थान पर रहीं। इसी प्रकार म्यूजिकल रेस के कनिष्ठ वर्ग में सलोनी खड़लोया प्रथम, राधिका द्वितीय तथा वरिष्ठ वर्ग में विजयलक्ष्मी सिखवाल प्रथम व सरिता तापडिय़ा द्वितीय रही। रंगोली प्रतियोगिता में कोमल सोनी पहले, नंदिनी बंसल दूसरे व कोमल तीसरे स्थान पर रही।
स्मृति चिह्न देकर किया सम्मान
प्रतियोगिताओं में अव्वल रही प्रतिभागियों को डेनियल मेयो उच्च माध्यमिक विद्यालय के हिम्मतसिंह व भूपेन्द्र सिंह की ओर से स्मृति चिह्न देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में पुष्पलता व्यास, भाजपा प्रदेश मंत्री सरोज प्रजापत, माहेश्वरी महिला संगठन अध्यक्ष नीलू खड़लोया, याचना जैन, पूर्णिमा कात्याल, बालकिशन भाटी ने निर्णायक की भूमिका निभाई। नगर परिषद पार्षद अमित सारस्वत, माई मार्ट के सत्यनारायण पंवार, ऋतम्भरा भाटी का सहयोग रहा।

Hindi News / Nagaur / लोक गीतों की धुन पर सावन का ‘धमाल’, सावन महोत्सव में जमकर थिरकी युवतियां

ट्रेंडिंग वीडियो