scriptगैस एजेन्सी देने के नाम पर दर्जनों लोगों से लाखों रुपए हड़पकर युवक फरार, मचा हड़कंप | Rajasthan, a youth absconded after swindling lakhs of rupees from dozens of people providing gas agency, causing a stir | Patrika News
नागौर

गैस एजेन्सी देने के नाम पर दर्जनों लोगों से लाखों रुपए हड़पकर युवक फरार, मचा हड़कंप

Rajasthan News : कुचामनसिटी में गैस एजेंसियां दिलाने के नाम पर कई जनों के साथ ठगी करने का मामला उजागर होते ही लोगों की नींद उड़ गई।

नागौरJun 10, 2024 / 08:38 am

Omprakash Dhaka

kuchaman city
Nagaur News : कुचामनसिटी में गैस एजेंसियां दिलाने के नाम पर कई जनों के साथ ठगी करने का मामला उजागर होते ही लोगों की नींद उड़ गई। यह कुचामन क्षेत्र की सबसे बड़ी ठगी बताई जा रही।
आरोपी लोगों के लाखों रुपए हड़पकर फरार हो गया। अब तक अलग-अलग दो पुलिस थानों में 6 मामले दर्ज को चुके। जबकि ऐसे कई जने और बताए जिनके साथ आरोपी ठगी कर गया। पुलिस थाने में दर्ज प्रकरणों में बताया कि कुचामन निवासी अशोक कुमावत ने गैस एजेन्सी देने व सिलेण्डर वितरण करने के लिए गाड़ी खरीदने के नाम पर अलग-अलग लोगों से पैसे लिए। जबकि ऐसी कोई एजेंसी नहीं दी गई। आरोपी ने अधिकतर से नकद रुपए लिए। कुछ लोगों ने फोन पे व ऑनलाइन भी पैसा दिया। जिसके स्क्रीन शॉर्ट पुलिस को सौंपे गए।

यों बनाया शिकार

अशोक ने लोगों को ठगी का शिकार बनाने के लिए पूरी योजना तैयार की। कुचामन शहर में अपना एक गैस सिलेण्डर प्लांट मालिक होने का ऑफिस खोला। सोशल मीडिया पर प्लांट के साथ फोटो शेयर करता रहा। फिर कुछ लोगों को शुरुआत में बुलाकर उन्हें एजेंसी देने की बात कही। कुछ पैसा लिया और उन्हें बाद बुलाकर अन्य लोगों के सामने प्रोफिट होने के नाम पैसे बांटने लगा।
इससे लोगों को लगा कि उन्हें गैस एजेंसी से कमाई होनी शुरू हो गई। वे इसे प्रचारित करने लगे। फिर धीरे-धीरे ऐसे कई लोग अशोक के झांसे में आते चले गए। वे अलग-अलग गांव में एजेंसी लेने के लिए अशोक को मोटी रकम देने लगे।
इस बीच अशोक अपने आप को समाज का भामाशाह के रूप में भी प्रचारित करता रहा। जब पैसा इकट्ठा हुआ तो अब फरार हो गया।

पुलिस थाने में दर्ज कराए प्रकरण

कुचामन थाने में गिरधारीलाल कुमावत पदमपुरा, नटवरलाल कुमावत, चांदमल कुमावत हिराणी व मुकेश लिचाणा ने मुकदमा दर्ज करवाया। पीड़ित चांदमल ने पुलिस को बताया कि अशोक कुमार निवासी नाल वाली कोठी, खारिया ने गोविन्दी राजास में गैस का प्लान्ट लगाने की बात कर गैस एजेंसी वितरण करने का प्रस्ताव दिया। एजेन्सी लेनी के लिए सिक्यूरिटी पेटे 3 लाख 55 हजार रुपए हड़प लिए। इसी प्रकार मुकेश ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसने भी अशोक कुमार को 20 जनवरी 24 को भाई चुन्नीलाल के नाम पर गैस एजेंसी लेने के लिए 7 लाख 10 हजार रुपए दिए। लोडिंग वाहन लगाने के लिए 6 लाख 2 हजार रुपए दिए। यह तो सिर्फ बानगी भर बताए। इधर, नावां पुलिस थाने में दर्ज प्रकरण में मीठड़ी निवासी नंदकिशोर खटीक व बिरदाराम ने बताया कि अशोक ने एजेंसी दिलाने नाम लाखों रुपए हड़प लिए।

इनका कहना …

गैस एजेन्सी देने के नाम पर लाखों रुपए हड़पने के 4 मुकदमे दर्ज कर लिए। सभी मामले की जांच शुरू कर दी। जो दोषी होगा उसे जल्द पकड़ा जाएगा।

– सुरेश कुमार चौधरी, थानाधिकारी, कुचामन सिटी

Hindi News/ Nagaur / गैस एजेन्सी देने के नाम पर दर्जनों लोगों से लाखों रुपए हड़पकर युवक फरार, मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो