scriptनागौर मेडिकल कॉलेज को आरयूएचएस से मिली संबद्धता | Nagaur Medical College gets affiliation from RUHS | Patrika News
नागौर

नागौर मेडिकल कॉलेज को आरयूएचएस से मिली संबद्धता

जेएलएन अस्पताल ने फीस भी जमा करवाई, अगले साल शुरू हो जाएगी नागौर की मेडिकल कॉलेज- नेशनल मेडिकल कमीशन में किया आवेदन, अगले साल फरवरी-मार्च में होगा निरीक्षण- नागौर में निर्माणाधीन है मेडिकल कॉलेज का भवन

नागौरSep 20, 2023 / 09:55 am

shyam choudhary

नागौर की मेडिकल कॉलेज का प्रस्तावित मॉडल

नागौर की मेडिकल कॉलेज का प्रस्तावित मॉडल

नागौर. नागौर जिले की मेडिकल कॉलेज में अगले साल शिक्षण कार्य शुरू हो जाएगा। नागौर मेडिकल कॉलेज को एमबीबीएस की 100 सीट मिली है। इसके लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) ने संबद्धता जारी कर दी है। अब नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) का निरीक्षण कराने के लिए आवेदन किया गया है।
गौरतलब है कि सवा तीन सौ करोड़ की लागत से जिला मुख्यालय के बीकानेर रोड पर जेएलएन अस्पताल के सामने आवंटित जमीन पर पिछले करीब डेढ़ साल से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य चल रहा है। हालांकि ठेकेदार कम्पनी को 15 महीने में काम पूरा करना था, लेकिन निर्माण में देरी होने से इस साल शिक्षण कार्य शुरू नहीं हो पाया। अब कॉलेज के एकेडमिक भवन सहित छात्रावासों व अन्य भवनों का काम चल रहा है, जो नया सत्र शुरू होने से पहले पूरा होने की उम्मीद है। इसको देखते हुए जेएलएन अस्पताल प्रबंधन ने आरयूएचएस की संबद्धता के लिए आवेदन किया, जिस पर निर्धारित फीस जमा करवाने के बाद संबद्धता मिल गई है।

सुधरेगी चिकित्सा सुविधा
जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज शुरू होने के बाद जेएलएन अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था में सुधार होगा। एक ओर जहां वर्तमान में चल रहे खाली पद भरेंगे, वहीं कई नए पद भी सृजित होंगे, जिसके चलते मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी।

फरवरी-मार्च में होगा एनएमसी का निरीक्षण
नागौर मेडिकल कॉलेज में अगले सत्र से शिक्षण कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए आरयूएचएस से संबद्धता मिल गई है, हमने फीस भी जमा करवा दी है। अब एनएमसी का निरीक्षण कराने के लिए आवेदन किया है। संभवत: अगले साल फरवरी-मार्च में निरीक्षण भी हो जाएगा। मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटों के लिए प्रवेश होंगे।
– डॉ. महेश पंवार, पीएमओ, जेएलएन अस्पताल, नागौर

Hindi News/ Nagaur / नागौर मेडिकल कॉलेज को आरयूएचएस से मिली संबद्धता

ट्रेंडिंग वीडियो