scriptParliament security breach: सेंधमारी के लिए आरोपियों ने बनाए थे इतने प्लान, दो और युवक गिरफ्तार | accused had made two plans to burglarize the Parliament | Patrika News
नागौर

Parliament security breach: सेंधमारी के लिए आरोपियों ने बनाए थे इतने प्लान, दो और युवक गिरफ्तार

Parliament security breach: संसद में घुसकर स्प्रे से धुआं कर बड़ी घटना को अंजाम देने के मामले में आरोपी को कुचामन में ठहराने वाले दो युवकों को दिल्ली पुलिस पकड़ ले गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संसद की सुरक्षा में सेंध लगाकर बड़ी घटनों को अंजाम देने वाले युवकों ने संसद में स्प्रे से धुआं किया था।

नागौरDec 16, 2023 / 09:08 am

Rakesh Mishra

parliament_security_breach.jpg
Parliament security breach: संसद में घुसकर स्प्रे से धुआं कर बड़ी घटना को अंजाम देने के मामले में आरोपी को कुचामन में ठहराने वाले दो युवकों को दिल्ली पुलिस पकड़ ले गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संसद की सुरक्षा में सेंध लगाकर बड़ी घटनों को अंजाम देने वाले युवकों ने संसद में स्प्रे से धुआं किया था। युवकों में से एक ललित झा फरार हो गया और बस से कुचामन सिटी आ गया। यहां अपने दोस्त महेश व कैलाश से मिला।
दोनों ने झा को एक रात कुचामन की एक होटल में ठहराया। ललित को जब पता चला कि उसको दिल्ली पुलिस ढूंढ रही है तो उसने दिल्ली जाकर सरेंडर कर दिया था। झा से पुलिस ने पूछताछ की, जिसके आधार पर दिल्ली पुलिस ने कुचामन में ललित की मदद करने वाले दोनों युवकों को कुचामन आकर शुक्रवार को पकड़ लिया। पुलिस दोनों युवकों को साथ ले गई।
आपको बता दें कि संसद भवन की सुरक्षा में सेंध के मामले में पकड़े गए मास्टरमाइंड ललित झा ने सोच समझकर पूरी योजना बनाई थी। उसने सेंधमारी के लिए दो प्लान बनाए थे। प्लान ए फेल होने पर प्लान बी के जरिए संसद में सेंधमारी की जाती। ललित झा ने 12 घंटे की पुलिस पूछताछ में बताया कि संसद भवन में प्रवेश के लिए मनोरंजन डी और सागर शर्मा के नाम से पास बने थे।
यह भी पढ़ें

बीकानेर का सामूहिक खुदकुशी कांडः पति की जेब से भी मिला सुसाइड नोट, जांच को दिशा मिली, या…

इन्हीं दोनों को अंदर भेजने का फैसला किया गया। बाहर अमोल और नीलम को ट्रांसपोर्ट भवन की ओर से संसद की तरफ कलर स्मोक जलाते हुए जाना था। ललित ने बताया कि अगर किसी कारण नीलम और अमोल संसद के करीब नहीं पहुंच पाते तो प्लान बी में उनकी जगह महेश और कैलाश दूसरी तरफ से संसद भवन के करीब जाते और मीडिया के आगे कलर स्मोक जलाते हुए नारेबाजी करते। उसने बताया कि 12 दिसंबर की रात महेश और कैलाश गुरुग्राम में विक्की के घर नहीं पहुंचे तो अमोल और नीलम को यह काम सौंपा गया।

Hindi News/ Nagaur / Parliament security breach: सेंधमारी के लिए आरोपियों ने बनाए थे इतने प्लान, दो और युवक गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो