scriptयुवती से सामूहिक बलात्कार, दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज | Patrika News
नागौर

युवती से सामूहिक बलात्कार, दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज

नौकरी का झांसा देकर युवती से सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने ना सिर्फ युवती से पैसे ऐंठे, बल्कि उसे बंधक बनाकर बलात्कार किया।

नागौरJul 01, 2024 / 09:37 pm

Sandeep Pandey

पटवारी समेत दो के खिलाफ मामला दर्ज

कारखाने में तोडफ़ोड़-मारपीट के मामले में चालान पेश

नागौर. नौकरी का झांसा देकर युवती से सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने ना सिर्फ युवती से पैसे ऐंठे, बल्कि उसे बंधक बनाकर बलात्कार किया। किसी और के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराने के लिए भी जान से मारने की धमकी दी। इस संबंध में महिला थाने में सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है।
पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने रिपोर्ट देकर बताया रोहित डोगीवाल ने अप्रेल में फोन के जरिए उससे सम्पर्क किया और उसे नौकरी दिलाने का झांसा देने लगा। कुछ दिन बाद रोहित उसके कमरे पर आया और नौकरी के संबंध में बात करते-करते उससे जबरदस्ती करने लगा। विरोध करने पर चाकू दिखाकर उससे बलात्कार किया और उसका वीडियो बना लिया। उसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उससे बलात्कार करता रहा। यही नहीं दो-तीन बार उससे यही धमकी देकर ऑनलाइन पांच-पांच हजार रुपए भी डलवा लिए। इस तरीके से उसने 24 हजार रुपए भी ले लिए। उसने मई में उससे पचास हजार रुपए की मांग की। विरोध करने पर उसके हाथ पर चाकू का वार कर दिया। दो दिन तक उसे बंधक बनाए रखा और इलाज के लिए भी नहीं जाने दिया। यही नहीं उसको गाड़ी से टक्कर भी मारी, जिसका इलाज कराया। उसने एक बार किसी बालकिशन के नाम से झूठा मुकदमा कराने के बहाने उसे बुलाया और अपने साथी शिवम के साथ उससे बलात्कार किया। यही नहीं रोहित और शिवम ने किसी से बात कर उसे डराया, बात करने वाले ने खुद को पुलिसकर्मी बताया। पीडि़ता ने आशंका जताई कि आरोपी बार-बार उसके अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी भी दे रहे हैं।
जांच पर संदेह, छह के बजाय चार ही बनाए आरोपी

नागौर. मरम्मत कराकर बिना छह लाख रुपए का पेमेंट किए लग्जरी कार ले जाने और कारखाने में जबरन तोडफ़ोड़-मारपीट करने के मामले की जांच संदेह के घेरे में आ गई है। जहां पीडि़त आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर आईओ से लेकर एसपी को ज्ञापन देता रहा, अब जाकर उसे पता चला कि गुपचुप तरीके से आरोपियों को सीधे अदालत में ले जाकर चालान के साथ पेश कर दिया। गौरतलब है कि इसके लिए शहर में मिस्त्रियों ने धरना-प्रदर्शन कर एसपी को भी ज्ञापन सौंपा था।
मामला करीब दो महीने पूर्व बीकानेर रोड स्थित चौपहिया वाहनों के मरम्मत कारखाने का है। आरोपी सम्पत जाट समेत छह के खिलाफ पीडि़त लुम्बाराम ने मामला दर्ज कराया था, जबकि पुलिस ने धारा बदलकर सिर्फ चार को ही पेश कर दिया। यहां तक कि बार-बार कहने के बावजूद लुम्बाराम के भाई के बयान नहीं लिए। उधर, जांच अधिकारी एसआई खेताराम का कहना है कि चालान पेश कर दिया है। पुलिस की ओर से कार्रवाई निष्पक्ष है।
 कलक्टर के दस साल पुराने स्टे को दरकिनार कर जमीन में गड़बड़ी

नागौर. दस साल पूर्व कलक्टर के लगाए गए स्टे को दरकिनार कर जमीन के हस्तांतरण का मामला सामने आया है। एक पटवारी समेत दो जनों के खिलाफ डेगाना थाने में मामला दर्ज हुआ है।
पुलिस के अनुसार खिंवताना निवासी प्रहलाद चोयल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके पिता का निधन हो चुका है। उनके खेत पर नागौर कलक्टर ने सात फरवरी 2014 को स्टे दिया था। इसके तहत बेचान/हस्तांरण पर पूरी तरह रोक थी। करीब तीन साल पहले चौसली के हल्का पटवारी प्रकाशचंद्र जांगिड़ और रामदेव चोयल ने मिलीभगत कर कूट रचित दस्तावेज तैयार कर स्टे को दरकिनार कर जमीन किसी के नाम हस्तांतरित कर ली। इस गड़बड़ी को छिपाने के लिए नामांतरण जालसू खुर्द में दर्ज किया गया, नामांतरण खिंवताना, चौसली या डेगाना में भरा जाता तो गड़बड़ी पकड़ में आ जाती। उधर, पटवारी प्रकाशचंद्र जांगिड़ का कहना है कि उन्होंने अक्टूबर 20 18 में पद संभाला, हर चार साल में जमाबंदी होती है। वर्ष 2017 में हुई जमाबंदी में स्टे का नोट ही नहीं लगा था। अब उन्होंने इस संबंध में दस्तावेज रेवन्यू बोर्ड, अजमेर से मंगवाए हैं।

Hindi News/ Nagaur / युवती से सामूहिक बलात्कार, दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो