scriptमुंगेली की जिला शिक्षा अधिकारी बर्खास्त, लापरवाही बरतने पर मुख्यालय ने की कड़ी कार्रवाई | Mungeli's District Education Officer dismissed, Headquarters actions | Patrika News
मुंगेली

मुंगेली की जिला शिक्षा अधिकारी बर्खास्त, लापरवाही बरतने पर मुख्यालय ने की कड़ी कार्रवाई

District Education Officer Suspend : जिले की शिक्षा अधिकारी सविता राजपूत को निलंबित कर दिया गया है।

मुंगेलीSep 17, 2023 / 05:24 pm

Kanakdurga jha

मुंगेली की जिला शिक्षा अधिकारी बर्खास्त, लापरवाही बरतने पर मुख्यालय ने की कड़ी कार्रवाई

मुंगेली की जिला शिक्षा अधिकारी बर्खास्त, लापरवाही बरतने पर मुख्यालय ने की कड़ी कार्रवाई

मुंगेली। District Education Officer Suspend : जिले की शिक्षा अधिकारी सविता राजपूत को निलंबित कर दिया गया है। कार्य के प्रति अपनी कर्तव्य नहीं दिखाने और उदासीनता बरतने पर उन्हें आज बर्खास्त कर दिया गया। इसमें मुख्यालय संयुक्त शिक्षा संचालक शिक्षा बिलासपुर कार्यालय ने कड़ी कार्रवाई की है।
यह भी पढ़ें : भिलाई में एक और मर्डर… डंडा और बेस बल्ले से पीट-पीटकर ले ली जान, वारदात से इलाके में सनसनी

मिली जानकारी के अनुसार, महिला डीईओ सविता राजपूत ने शिक्षकों के एरियर्स राशि की भुगतान नहीं की थी। शिक्षकों को राशि प्रदान करने के लिए जिला पंचायत ने उन्हें एक करोड़ 52 लाख 98 हजार 214 रुपए दिए थे। शिक्षकों को रकम आवंटित करने के लिए उन्हें 4 बार नोटिस भेजा गया। जिसके बाद मुख्यालय ने राशि देरी से भुगतान करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किय।
यह भी पढ़ें : विश्वकर्म जयंती : छत्तीसगढ़ की अनोखी इमारतें और मंदिर, नक्काशियों व तराशों की बेहतरीन मिसाल, देखें तस्वीरें

महिला डीईओ ने जवाब के नोटिस में इसका सारा जिम्मा शिक्षा अधिकारियों पर डाल दिया। इस जवाब को मुख्यालय ने गैर जिम्मेदारी बताकर कार्रवाई कर दी। मुख्यालय ने कार्य के प्रति कर्तव्यहीन और लापहरवाही बरतने पर उन्हें तुरंत ही बर्खास्त कर दिया।

Hindi News/ Mungeli / मुंगेली की जिला शिक्षा अधिकारी बर्खास्त, लापरवाही बरतने पर मुख्यालय ने की कड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो