script3 राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत हमारे लिए अच्छा संकेत है… कांग्रेस की हार पर बोले उद्धव ठाकरे | Uddhav Thackeray says Rajasthan MP Chhattisgarh Congress lost BJP wins good sign for 2024 Lok Sabha poll | Patrika News
मुंबई

3 राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत हमारे लिए अच्छा संकेत है… कांग्रेस की हार पर बोले उद्धव ठाकरे

Lok Sabha Election: संजय राउत ने कहा, बैलेट पेपर से होना चाहिए एक चुनाव, जिससे सभी शंकाएं दूर हो जाएं।

मुंबईDec 04, 2023 / 01:11 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray_sanjay_raut.jpg

उद्धव ठाकरे और संजय राउत

Uddhav Thackeray on Assembly Election BJP: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। इससे बीजेपी के नेता गदगद है, तो वहीँ बीजेपी विरोधी खेमे में खलबली मची हुई है। महाराष्ट्र के बड़े नेताओं ने भी इस पर अलग-अलग रिएक्शन दिया है। ‘महायुति’ के दिग्गज नेताओं ने पीएम मोदी के सिर जीत का सेहरा बांधा है। वहीँ, महाविकास आघाडी गठबंधन (एमवीए) के नेता दावा कर रहे है कि विधानसभा के नतीजों का असर 2024 के लोकसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा।
महाराष्ट्र में ‘महायुति’ में सत्तारूढ़ बीजेपी, सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) अजित पवार गुट शामिल हैं। जबकि विपक्षी एमवीए गठबंधन में कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार) और शिवसेना (उद्धव गुट) शामिल है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: 3 राज्यों में जीत से बीजेपी का कॉन्फिडेंस हाई! लोकसभा की 48 में 45 सीटों पर ठोका दावा


उद्धव ठाकरे क्या बोले?

हिंदी भाषी राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “हम लड़ेंगे और देश को बचाएंगे। छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी में पिछले चुनावों में कांग्रेस जीती थी लेकिन 2019 का लोकसभा चुनाव हार गई। अब बीजेपी इन तीनों राज्यों में जीती है… यह 2024 में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हमारे लिए एक अच्छा संकेत है।”

‘इंडिया’ गठबंधन मजबूत- राउत

वहीँ, उद्धव गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, “हम नतीजों को स्वीकार करते हैं… बीजेपी को बड़ी जीत मिली है इसलिए हम उन्हें बधाई देते हैं, तेलंगाना में राहुल गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस की जीत हुई है मैं उन्हें भी बधाई देता हूं…कल के नतीजों के बावजूद ‘इंडिया’ एलायंस मजबूती से खड़ी है… 6 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया एलायंस की अहम बैठक होगी।”

ईवीएम पर उठाये सवाल

ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए संजय राउत ने कहा, ‘…चार राज्यों में जनता का जनादेश आ गया है। तेलंगाना में अलग जनादेश है और बाकी तीन राज्यों में अलग। बीजेपी ने भारी जीत दर्ज की है। जनादेश का स्वागत किया जाना चाहिए… लेकिन हम हमेशा कहते हैं कि लोगों के मन में कुछ संदेह है… यह कैसे संभव है, खासकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में… इसलिए संदेह को दूर करना चाहिए.. एक चुनाव बैलेट पेपर से होना चाहिए। बस एक चुनाव से सभी संदेह को दूर किया जा सकता है।”

लोकसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा असर- प्रियंका चतुर्वेदी

वहीँ, दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “जिस तरीके से उनकी (बीजेपी) जीत हुई है वे बधाई के पात्र हैं… साथ ही मैं कहूंगी जो भी परिणाम विधानसभा में आते हैं, वे परिणाम लोकसभा के चुनाव में परिवर्तित नहीं होते हैं, चाहे आप 2018 के चुनाव देख लें। लोकसभा में जनता देश के मुद्दों पर वोट करती है।”

Hindi News / Mumbai / 3 राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत हमारे लिए अच्छा संकेत है… कांग्रेस की हार पर बोले उद्धव ठाकरे

ट्रेंडिंग वीडियो