scriptराहुल गांधी की जीभ काटने पर इनाम का ऐलान करना पड़ा भारी, शिवसेना विधायक पर FIR | Shiv Sena MLA Sanjay Gaikwad objectionable remark on Rahul Gandhi FIR filed | Patrika News
मुंबई

राहुल गांधी की जीभ काटने पर इनाम का ऐलान करना पड़ा भारी, शिवसेना विधायक पर FIR

Sanjay Gaikwad FIR : कांग्रेस के एक बड़े नेता ने कहा कि शिवसेना नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए, नहीं तो कांग्रेस कार्यकर्ता उनके खिलाफ निर्णायक कदम उठाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

मुंबईSep 17, 2024 / 07:49 pm

Dinesh Dubey

Rahul Gandhi UP News
Rahul Gandhi Reservation Remark : अमेरिका की जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में आरक्षण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान की आलोचना करते हुए शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ (Sanjay Gaikwad) ने विवादित टिप्पणी की। इसके बाद महाराष्ट्र के साथ-साथ देशभर में कांग्रेस नेता आक्रामक हो गए और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे। इस बीच महाराष्ट्र में गायकवाड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, बुलढाणा में पुलिस ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर बुलढाणा से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के खिलाफ सोमवार को एक मामला दर्ज किया। गायकवाड़ के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 351 (2) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।
यह भी पढ़ें

बुलढाणा से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ का विवादों से रहा है पुराना नाता

क्यों हो रहा विवाद?  

शिवसेना नेता संजय गायकवाड़ ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी पिछड़े आदिवासियों और अन्य के आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और इसलिए वह इस तरीके की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, “जब महाराष्ट्र और देश में आरक्षण की मांग उठ रही है, तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने देश में आरक्षण खत्म करने का बयान दिया। लोकसभा चुनाव में वोट पाने के लिए उन्होंने ‘संविधान खतरे में है’ की झूठी कहानी फैलाई। आज वह देश से आरक्षण खत्म करने की भाषा बोल रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस का असली चेहरा दिखा दिया है।’
गायकवाड़ ने आगे कहा, “यह मेरी चुनौती है कि जो कोई भी राहुल गांधी की जीभ काटेगा, उसे मेरी ओर से 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।“

उनके इस बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को गायकवाड़ के बयान पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। शिवसेना नेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए नहीं तो कांग्रेस कार्यकर्ता गायकवाड़ के खिलाफ कोई निर्णायक कदम उठाएंगे।  

राहुल गांधी ने क्या कहा?

गौरतलब हो कि राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों से आरक्षण को लेकर बात की थी। इस दौरान, उनसे पूछा गया कि आरक्षण कब समाप्त किया जाएगा? इस पर उन्होंने कहा कि जब उचित समय आएगा, तो इसे खत्म करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि मौजूदा समय इसके लिए उचित नहीं है।
राहुल के इस बयान पर बीजेपी के अलावा सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन के अन्य सहयोगी दलों के नेताओं ने भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राहुल पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह आरक्षण विरोधी हैं।
वहीं, अपने बयान को लेकर मचे सियासी बवाल पर राहुल गांधी ने सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि वह आरक्षण विरोधी नहीं हैं। उनके बयान को विरोधी गलत तरीके से पेश कर रहे है।

Hindi News/ Mumbai / राहुल गांधी की जीभ काटने पर इनाम का ऐलान करना पड़ा भारी, शिवसेना विधायक पर FIR

ट्रेंडिंग वीडियो