scriptरामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे शरद पवार, प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मिला न्योता | Sharad Pawar receives Ram Mandir pran pratishtha ceremony invitation says this | Patrika News
मुंबई

रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे शरद पवार, प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मिला न्योता

Sharad Pawar Ayodhya Visit: शरद पवार ने कहा, 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता मिला, इसके लिए मैं आभारी हूं।

मुंबईJan 17, 2024 / 12:38 pm

Dinesh Dubey

sharad_pawar_in_ayodhya.jpg

शरद पवार करेंगे रामलला के दर्शन

Ram Mandir Pran Pratishtha: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव को पत्र लिखा है। शरद पवार ने राम मंदिर समारोह में आमंत्रित करने के लिए आभार जताया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने कहा कि वें प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जाएंगे।

22 जनवरी के बाद करूंगा रामलला के दर्शन- पवार

वरिष्ठ नेता शरद पवार ने बताया कि उन्हें 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है। पवार ने कहा कि वह अयोध्या जरूर जाएंगे, लेकिन 22 जनवरी के बाद जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेरा अयोध्या आने का कार्यक्रम है। पत्र में लिखा है कि तब तक राम मंदिर निर्माण का काम भी पूरा हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

‘राम शाकाहारी नहीं, मांसाहारी थे… शिकार करके खाते थे’, शरद पवार गुट के बड़े नेता का दावा


किस पर साधा निशाना?

शरद पवार ने निमंत्रण के लिए धन्यवाद देते हुए बीजेपी और आरएसएस की आलोचना भी की है। उन्होंने कहा, धार्मिक मुद्दों पर लोगों को बहकाने की कोशिश हो रही है, हम भी श्रीराम, हनुमान का सम्मान करते हैं। हालांकि, बीजेपी और आरएसएस वोट के लिए उनका फायदा उठा रहे हैं।
शरद पवार ने आगे बोलते हुए कहा कि राजीव गांधी के शासनकाल में जब मस्जिद गिराने का विचार आया तो इजाजत दे दी गई। राजीव गांधी के कार्यकाल में इसका शिलान्यास किया गया था. इसके बाद कई लोग कोर्ट गए, मामला कई सालों तक चला और अब हाल ही में फैसला सुनाया गया है। हालांकि, अब बीजेपी और आरएसएस राम मंदिर के काम को नजरअंदाज कर वोट के लिए इसका फायदा उठा रहे हैं।

2 साल में पूरा बनेगा राम मंदिर- पवार
शंकराचार्य ने कहा है कि जब तक राम मंदिर का काम पूरा नहीं हो जाता, हम नहीं जाएंगे। शरद पवार ने यह भी कहा है कि मंदिर का काम पूरा होने में कम से कम दो साल और लगेंगे।

पत्र में क्या कहा?

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने पत्र में लिखा, “22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता मिला, इसके लिए मैं आभारी हूं। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम भारत ही नहीं, विश्वभर में फैले करोड़ों भक्तों की श्रद्धा और आस्था के प्रतीक है। अयोध्या के समारोह को लेकर राम भक्तों में उत्सुकता और आतुरता है और वे भारी संख्या में वहां पहुंच रहे हैं। उनके माध्यम से इस ऐतिहासिक समारोह का आनंद मुझ तक पहुंचेगा। 22 जनवरी के समारोह के समापन के पश्चात श्री राम लला के दर्शन सहजता और आराम के साथ लिए जा सकेंगे। मेरा अयोध्या आने का कार्यक्रम हैं, उस समय श्रद्धा के साथ श्री राम लला जी के दर्शन करूंगा। तब तक राम मंदिर का निर्माण भी पूर्ण हो चुका होगा। आपके स्रेहपूर्ण निमंत्रण के लिए मैं एक बार फिर हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। समारोह की सफलता के लिए मेरी शुभकामनाएं स्वीकार करें।“

Hindi News/ Mumbai / रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे शरद पवार, प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मिला न्योता

ट्रेंडिंग वीडियो