scriptकांग्रेस और उद्धव गुट से अलग राह पर शरद पवार, फिर की गौतम अडानी की तारीफ | Sharad Pawar again praises Gautam Adani in Baramati | Patrika News
मुंबई

कांग्रेस और उद्धव गुट से अलग राह पर शरद पवार, फिर की गौतम अडानी की तारीफ

Sharad Pawar on Gautam Adani: बारामती में शरद पवार ने गौतम अडानी की तारीफ की है।

मुंबईDec 24, 2023 / 12:50 pm

Dinesh Dubey

sharad_pawar_gautam_adani.jpg

शरद पवार और गौतम अडानी

Maharashtra Politics: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार को महाविकास अघाडी (एमवीए) का ‘बैकबोन’ कहा जाता है। लेकिन एमवीए में कई मुद्दों पर भारी मनमुटाव है। राहुल गांधी और कांग्रेस लगातार उद्योगपति गौतम अडानी की आलोचना कर रहे हैं। जबकि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना भी अडानी पर हमलावर रुख अपनाये हुए है।
हाल ही में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में अडानी के खिलाफ मुंबई के धारावी में विरोध मार्च निकाला गया था। एक तरफ महाविकास अघाडी की दो पार्टियां लगातार गौतम अडानी के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं। तो वहीँ शरद पवार की एनसीपी अडानी के साथ खड़ी नजर आती है।
यह भी पढ़ें

दिल्ली में साथ, महाराष्ट्र में मनमुटाव! ठाकरे की शिवसेना का 23 लोकसभा सीटों पर दावा, सीधे हाईकमान से करेंगे बात

कई बार खुद बड़े पवार ने अडानी को सराहा है। अब वरिष्ठ नेता शरद पवार ने बारामती में गौतम अडानी की तारीफ की। इससे पहले सितंबर महीने में गौतम अडानी और शरद पवार की मुलाकात हुई थी। यह बैठक अहमदाबाद में अडानी के घर पर हुई थी। जबकि अप्रैल महीने में अडानी ने मुंबई में ‘सिल्वर ओक’ बंगले पर शरद पवार से मुलाकात की थी।

शरद पवार ने क्या कहा?

शरद पवार ने शनिवार को बारामती में विद्या प्रतिष्ठान के इंजीनियरिंग कॉलेज की रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन किया। इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने गौतम अडानी की सराहना की। उन्होंने गौतम अडानी को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में फिनोलेक्स पावर सिस्टम लिमिटेड के चेयरमैन दीपक छाबड़िया भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि टेक्नोलॉजी की वजह से इंजीनियरिंग सेक्टर में तेजी से बदलाव आ रहा है।
इस कारण युवाओं को इस बदलाव को स्वीकार करना चाहिए। हम बारामती में देश का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेंटर बना रहे हैं। इस योजना के लिए 25 करोड़ के फंड की जरूरत होगी। उसके लिए फंड की व्यवस्था कर दी गयी है। इस बार गौतम अडानी का नाम लेना ही पड़ेगा। उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए 25 करोड़ दिए है। देश की अग्रणी निर्माण कंपनियों में से एक फर्स्ट सिफोटेक ने इस परियोजना में 10 करोड़ रुपये का योगदान देने का फैसला किया है। इन दोनों की मदद से हम इस प्रोजेक्ट को साकार कर पा रहे हैं।
खास बात यह है कि एमवीए में शरद पवार की एनसीपी की सहयोगी शिवसेना (उद्धव गुट) ने पिछले हफ्ते धारावी पुनर्विकास परियोजना को लेकर गौतम अडानी के खिलाफ एक विरोध मार्च निकाला था। ‘इंडिया’ गठबंधन के कई नेता केंद्र सरकार पर निशाना साधने के लिए अडानी का जिक्र करते है।

Hindi News/ Mumbai / कांग्रेस और उद्धव गुट से अलग राह पर शरद पवार, फिर की गौतम अडानी की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो