scriptSalman Khan Firing: क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, तापी नदी से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन और 17 जिंदा कारतूस बरामद | Salman Khan Firing: Salman Khan Firing: Crime Branch got a big success, 2 pistols, 4 magazines and 17 live cartridges recovered from Tapi river | Patrika News
मुंबई

Salman Khan Firing: क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, तापी नदी से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन और 17 जिंदा कारतूस बरामद

सलमान खान के मुंबई के बांद्रा स्थित आवास के बाहर रविवार (14 अप्रैल) तड़के गोलीबारी करने वाले दो आरोपियों को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है।

मुंबईApr 23, 2024 / 05:50 pm

Dinesh Dubey

Salman Khan Firing
Salman Khan Firing News : अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ के बाहर 14 अप्रैल को दो बाइक सवार बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की और फरार हो गए। 48 घंटे में ही मुंबई क्राइम ब्रांच ने गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से दबोच लिया। उनकी पहचान विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के तौर पर हुई। हालांकि पकड़े जाने से पहले आरोपियों ने फायरिंग में इस्तेमाल किए गए हथियार को सूरत में तापी नदी में फेंक दिया था। जिस पुलिस ने बरामद कर लिया है।
लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पाल और गुप्ता दोनों को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने सलमान के घर पर गोलीबारी करने के लिए कहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में एक दर्जन से ज्यादा टीमें बनायीं गईं। गोलीबारी में शामिल बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब सलमान के घर के बाहर हुई फायरिंग में इस्तेमाल पिस्टल और मैगजीन को भी सूरत के तापी नदी से बरामद कर लिया गया है।

तलाशी अभियान जारी- मुंबई क्राइम ब्रांच

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने कहा, “क्राइम ब्रांच के 10 अधिकारियों को सूरत भेजा गया है और पिछले 30 घंटों से तापी नदी में तलाशी अभियान चल रहा है… तलाशी अभियान में सोनार मशीन, दो बोट, मैगनेट और गोताखोरों का इस्तेमाल कर रहे है। अब तक 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं… बरामद हथियार आरोपियों द्वारा वारदात में इस्तेमाल किया गया है, इसलिए यह साक्ष्य के लिए महत्वपूर्ण है।”

यह भी पढ़ें

‘सलमान खान जैसा करेंगे हाल…’, शरद पवार गुट के बड़े नेता को मिली लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकी

सोमवार को तलाशी अभियान के दौरान गोताखोरों को सूरत की तापी नदी से एक पिस्तौल व कुछ गोलियां मिली थी। पुलिस ने तापी नदी से हथियार बरामद करने का एक वीडियो भी जारी किया है।

पुलिस के मुताबिक, सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर विक्की गुप्ता और सागर पाल ने फायरिंग की थी. वह बिहार के बेतिया जिले से है। हालांकि, आरोपियों के परिजनों ने विक्की और सागर के इस वारदात में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।
Salman Khan news

सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई गई

गौरतलब हो कि अभिनेता के पिता सलीम खान को कुछ समय पहले मॉर्निंग वॉक के दौरान एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें सलमान को जाने से मारने की धमकी दी गई थी। कथित तौर पर यह धमकी बिश्नोई गैंग की ओर से दी गई थी। इन धमकियों के चलते सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि सलमान को पहले से ‘वाई-प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मिली है। सलमान ने खुद बुलेटप्रूफ कार भी खरीदी है। 

Home / Mumbai / Salman Khan Firing: क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, तापी नदी से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन और 17 जिंदा कारतूस बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो