script13 जुलाई को मुंबई आएंगे पीएम मोदी, 7400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात | PM Modi Mumbai visit on July 13 inaugurate Rs 7470 cr projects Thane-Borivli road tunnel | Patrika News
मुंबई

13 जुलाई को मुंबई आएंगे पीएम मोदी, 7400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

PM Modi Mumbai Visit : पीएम मोदी दक्षिण मुंबई में ऑरेंज गेट और ग्रांट रोड के बीच एक एलिवेटेड कनेक्टर बनाने की 1,170 करोड़ रुपये की परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।

मुंबईJul 05, 2024 / 06:39 pm

Dinesh Dubey

PM Modi Mumbai visit
Goregaon Mulund Link Road GMLR : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7,470 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए 13 जुलाई को मुंबई आने वाले हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ठाणे-बोरिवली रोड टनल (Thane-Borivli Road Tunnel) की भी आधारशिला रखेंगे, जो संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान (Sanjay Gandhi National Park) के नीचे से गुजरेगी।
जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 7,470 करोड़ रुपये की कई नागरिक बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए 13 जुलाई को एकदिवसीय मुंबई दौरे पर आएंगे। अधिकारियों के मुताबिक, पीएम मोदी गोरेगांव के NESCO सेंटर में रैली भी करेंगे, जिसके लिए बीएमसी ने तैयारियां शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

पहली बारिश भी नहीं झेल सका 18000 करोड़ में बना ‘अटल सेतु’… आई दरारें

अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी मुंबई दौरे के दौरान बीएमसी की महत्वाकांक्षी गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड (GMLR) परियोजना से संबंधित भूमिगत टनल के बोरिंग कार्यों का शुभारंभ करेंगे। इस प्रोजेक्ट (Goregaon Mulund Link Road) की लागत 6,300 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।  
इसके अलावा प्रधानमंत्री दक्षिण मुंबई में ऑरेंज गेट और ग्रांट रोड के बीच एक एलिवेटेड कनेक्टर बनाने की बीएमसी की प्रस्तावित 1,170 करोड़ रुपये की परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि 2017-18 में प्रस्तावित ठाणे-बोरिवली रोड के जुड़वां टनल का उद्देश्य बोरीवली में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे (Western Express Highway) और ठाणे में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे (Eastern Express Highway) के बीच सीधी कनेक्टिविटी बनाना है। इससे ठाणे के व्यस्त घोड़बंदर रोड (Ghodbunder Road) पर ट्रैफिक की समस्या को कम किया जा सके। मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (MMRDA) ने इस परियोजना को 2026 तक पूरा करने की योजना बनाई है।

Hindi News/ Mumbai / 13 जुलाई को मुंबई आएंगे पीएम मोदी, 7400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो