script‘मणिपुर तो नहीं गए, हिंदुओं को बचाने के लिए बांग्लादेश जाइए’, उद्धव ने PM मोदी पर कसा तंज | PM Modi and Amit Shah should visit Bangladesh to save Hindus says Uddhav Thackeray | Patrika News
मुंबई

‘मणिपुर तो नहीं गए, हिंदुओं को बचाने के लिए बांग्लादेश जाइए’, उद्धव ने PM मोदी पर कसा तंज

सरकारी नौकरियों में कोटा प्रणाली के खिलाफ प्रदर्शनों में हिंसा भड़कने के बाद शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

मुंबईAug 07, 2024 / 07:28 pm

Dinesh Dubey

Uddhav Thackeray reaction on Bangladesh
Uddhav Thackeray on Bangladesh Violence : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले रणनीतियों को धार देने के मकसद से शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे तीन दिवसीय दिल्ली दौरे (Uddhav Thackeray in Delhi) पर गए हैं। राजधानी में आज (7 जुलाई) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने हिंसा की आग में झुलस रहे बांग्लादेश की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा।
यह भी पढ़ें

बांग्लादेश मुद्दे पर सरकार के साथ विपक्ष, प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं- हालात सामान्य करने के लिए भारत उठाए कदम

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह मणिपुर नहीं जा सकते, लेकिन उन्हें अगर बांग्लादेश जा सकते है तो जाना चाहिए… उन्हें बांग्लादेश हिंसा को उसी तरह रोकना चाहिए जैसे उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा किया था। उन्होंने आगे कहा कि आज बांग्लादेश में जो कुछ भी हो रहा है वह आम आदमी का रिएक्शन है। जनता का फैसला सबसे ऊपर है।   

‘बांग्लादेश जाएं PM मोदी और अमित शाह’

उद्धव ठाकरे ने कहा, “बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर अत्याचार हो रहे है, उनकी रक्षा करने की जिम्मेदारी भारत सरकार की मोदी जी की है। पीएम मोदी और अमित शाह जी मणिपुर तो नहीं जा रहे है, लेकिन अगर वह बांग्लादेश जा सकते है तो जाना चाहिए… बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकना और उनकी रक्षा करना मोदी जी का काम है, हिंदुस्तान सरकार का काम है। इसी हिंदुस्तान सरकार ने इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश को आजादी दिलाई थी और अगर उसी बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है तो उसे रोकने की पूरी जिम्मेदारी भारत के प्रधानमंत्री की है।”

‘हिंदुओं को बचाना भारत सरकार का काम’

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) हिंसा भड़कने के बाद बांग्लादेश छोड़कर भारत आ गई हैं। शेख हसीना को भारत सरकार की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। इस संबंध में बोलते हुए, उद्धव ठाकरे ने मांग की कि अगर आज भारत सरकार शेख हसीना को सुरक्षा दे रही हैं, तो उन्हें बांग्लादेश के हिंदुओं की भी सुरक्षा करनी चाहिए।
रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश में कई हिंदू मंदिरों, घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की गई है. शेख हसीना की अवामी लीग पार्टी से जुड़े कम से कम दो हिंदू नेताओं की निर्मम हत्या कर दी गई है। कुछ जगहों पर उपद्रवी हिंदुओं को निशाना बना रहे है।

सदमे में शेख हसीना!

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में कोटा प्रणाली के खिलाफ प्रदर्शनों में हिंसा भड़कने के बाद शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश से भारत आईं शेख हसीना सदमे में हैं। बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के पीछे पाकिस्तान और चीन का हाथ होने का अंदेशा जताया जा रहा है। इस मामले पर भारत पैनी नजर बनाये हुए है।
शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर बांग्लादेश छोड़ दिया है और भारत आईं है। उनका सैन्य विमान सोमवार को उत्तर प्रदेश के हिंडन एयरबेस में उतारा गया। हिंडन एयरबेस भारतीय वायुसेना के नियंत्रण में है। पूर्व बांग्लादेशी पीएम की सुरक्षा में गरुड़ कमांडों तैनात है। बताया जा रहा है कि शेख हसीना कुछ दिन भारत में रहेंगी और फिर किसी अन्य देश में शरण ले सकती हैं।

Hindi News/ Mumbai / ‘मणिपुर तो नहीं गए, हिंदुओं को बचाने के लिए बांग्लादेश जाइए’, उद्धव ने PM मोदी पर कसा तंज

ट्रेंडिंग वीडियो