scriptMaharashtra: उद्धव ठाकरे की संपत्ति की जांच करें ईडी और सीबीआई, बॉम्बे हाईकोर्ट में PIL दाखिल, आज होगा फैसला | PIL filed in Bombay High Court seeking ED CBI investigation against Uddhav Thackeray and his family’s assets | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: उद्धव ठाकरे की संपत्ति की जांच करें ईडी और सीबीआई, बॉम्बे हाईकोर्ट में PIL दाखिल, आज होगा फैसला

Bombay High Court: बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे की कथित बेहिसाब संपत्ति की जांच की मांग की गई है।

मुंबईOct 19, 2022 / 12:45 pm

Dinesh Dubey

Plea alleging disproportionate assets against Uddhav Thackeray dismissed

उद्धव ठाकरे पर आय से अधिक संपत्ति होने का आरोप लगाने वाली याचिका खारिज

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) और बेटों आदित्य (Aaditya Thackeray) और तेजस (Tejas Thackeray) के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में एक जनहित याचिका (PIL) दायर की गई है। इस पीआईएल में मांग की गई है कि उद्धव ठाकरे परिवार के पास कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति है, जिसकी जांच ईडी और सीबीआई द्वारा करवाई जानी चाहिए। इस मामले पर आज सुनवाई होने की जानकारी मिल रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक, बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे की कथित बेहिसाब संपत्ति की जांच की मांग की गई है। याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। हालांकि अब इस संबंध में हाईकोर्ट क्या फैसला देगा, इस पर सबकी नजर टिकी हुई है।
यह भी पढ़ें

Andheri Bypoll: मुरजी पटेल 9वीं पास, तो ऋतुजा लटके हैं ग्रेजुएट, जानें बीजेपी और उद्धव गुट के उम्मीदवार की संपत्ति


इतनी संपत्ति के मालिक हैं उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व शिवसेना (शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे) चीफ उद्धव ठाकरे द्वारा दिए गए चुनावी हलफनामे के अनुसार, 61 वर्षीय नेता के पास कुल 143 करोड़ 26 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति है जिसमें चल और अचल संपत्ति शामिल है। हालांकि उनके नाम पर कोई गाड़ी नहीं है।
2020 में महाराष्ट्र विधान परिषद (MLC) चुनाव के लिए दिए गए एक हलफनामे के अनुसार, उद्धव ठाकरे 24.14 करोड़ रुपये के मालिक हैं और उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे 36.16 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं, जबकि चल संपत्ति में उनके पास 37.93 करोड़ रुपये और उनकी पत्नी के पास 28.92 करोड़ रुपये यानी लगभग 66.85 करोड़ रुपये हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1582619608820813826?ref_src=twsrc%5Etfw
दिलचस्प बात यह है कि उद्धव ठाकरे को 14.50 करोड़ रुपये की संपत्ति विरासत में मिली है। उनपर 4.06 करोड़ रुपये और उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे पर 11.44 करोड़ रुपये की देनदारी है। मातोश्री बंगले में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की 75 फीसदी हिस्सेदारी है।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra: उद्धव ठाकरे की संपत्ति की जांच करें ईडी और सीबीआई, बॉम्बे हाईकोर्ट में PIL दाखिल, आज होगा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो