script‘पंकजा मुंडे हारीं तो जीवित नहीं बचूंगा’, सच साबित हुआ वायरल Video, पुलिस भी हैरान | Pankaja Munde loses Lok sabha election men died viral video proved true | Patrika News
मुंबई

‘पंकजा मुंडे हारीं तो जीवित नहीं बचूंगा’, सच साबित हुआ वायरल Video, पुलिस भी हैरान

Pankaja Munde : बीजेपी की पंकजा मुंडे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार से बेहद करीबी मुकाबले में 6,553 वोटों से हार गईं।

मुंबईJun 10, 2024 / 07:15 pm

Dinesh Dubey

Pankaja Munde

पंकजा मुंडे

Lok Sabha Election : महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी महायुति गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है। महायुति में शामिल बीजेपी, शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और एनसीपी (अजित पवार) को मिलाकर कुल 17 सीटें मिली हैं। जबकि विपक्षी खेमें में कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) और एनसीपी (शरद पवार) के एमवीए गठबंधन को 48 सीटों में से 30 पर जीत मिली है।
हाल ही में एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उसने दावा किया था कि अगर बीजेपी नेता पंकजा मुंडे बीड लोकसभा सीट से हार गयीं तो वह दुनिया में नहीं रहेगा। हालांकि, अब मुंडे की हार के बाद उस शख्स की मौत की खबर आई है।

यह भी पढ़ें

मोदी सरकार 3.0 के बाद अब महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार? इन मंत्रियों की होगी छुट्टी, आज बड़ी बैठक

बताया जा रहा है कि उस शख्स को एक बस ने कुचल दिया है। यह घटना कथित तौर पर शुक्रवार रात को बोरगांव पाटी के पास अहमदपुर-अंधोरी रोड पर हुई। चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

कड़े मुकाबले में हारीं पंकजा मुंडे

बीजेपी की पंकजा मुंडे बीड लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बजरंग सोनावणे से बेहद करीबी मुकाबले में 6,553 वोटों से हार गईं। बीड सीट का परिणाम चुनाव आयोग द्वारा 5 जून की सुबह घोषित किया गया। इसके बाद कई जगहों पर मुंडे समर्थक सड़कों पर उतर आये है, अलग-अलग दिनों में बीड के विभिन्न हिस्सों में बंद का अहवाहन किया जा रहा है।

हादसा या आत्महत्या ?

बीजेपी नेता के चुनाव हारने के बाद से 38 वर्षीय ट्रक ड्राइवर सचिन मुंडे (Sachin Munde) कथित तौर पर सदमे में था और किसी से बात नहीं कर रहा था। रिपोर्ट की माने तो सचिन की मौत दुर्घटना में हुई है, हालांकि पुलिस आत्महत्या के एंगल से भी जांच कर रही है। मृतक के परिचितों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।
मृतक अविवाहित था और अपने माता-पिता और भाई के साथ रहता था। हाल ही में उसने एक वीडियो जारी किया था जिसमें उसने कहा था कि “अगर पंकजा मुंडे चुनाव हार गईं तो सचिन नहीं रहेगा”। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
बता दें कि पंकजा मुंडे बीजेपी के दिग्गज नेता दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। एनसीपी नेता व शिंदे सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे उनके चचेरे भाई हैं। बीड में पंकजा मुंडे का मुकाबला बजरंग सोनवणे (शरद पवार गुट) से था।
महाराष्ट्र में बीजेपी के सांसदों की संख्या पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में आधी से भी कम रह गई है। वहीँ, लोकसभा चुनाव 2019 में महज एक सीट जीतने वाली कांग्रेस 13 सीटों पर पहुंच गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी को 9 सीट मिली हैं, जो 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में जीती गई 23 सीट से आधी से भी कम हैं। केंद्रीय मंत्री भारती पवार, रावसाहेब दानवे और कपिल पाटील की करारी हार हुई है। जबकि पंकजा मुंडे समेत बीजेपी के कई दिग्गजों को भी हार का मुंह देखना पड़ा है।

Hindi News/ Mumbai / ‘पंकजा मुंडे हारीं तो जीवित नहीं बचूंगा’, सच साबित हुआ वायरल Video, पुलिस भी हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो