script2 साल में मुंबई में पूरी तरह से कंक्रीट की सड़कें होंगी, एक भी गड्ढा नहीं होगा- CM शिंदे | Mumbai will have completely concrete roads in 2 years CM Shinde promised pothole-free city | Patrika News
मुंबई

2 साल में मुंबई में पूरी तरह से कंक्रीट की सड़कें होंगी, एक भी गड्ढा नहीं होगा- CM शिंदे

Mumbai News : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दो साल में मुंबई को ‘गड्ढा मुक्त’ शहर बनाने का वादा किया है।

मुंबईSep 12, 2024 / 08:45 pm

Dinesh Dubey

Mumbai road Eknath Shinde

मुंबई में बढ़ते वायु प्रदूषण पर सीएम शिंदे सख्त

Mumbai Concrete Roads : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आर्थिक राजधानी मुंबई को ‘गड्ढा मुक्त’ शहर बनाने का वादा किया है। सीएम शिंदे ने गुरुवार को मुंबई कोस्टल रोड को बांद्रा-वर्ली सी लिंक से जोड़ने वाले आर्च ब्रिज (Arch Bridge) का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मुंबई की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता जताई।
सीएम एकनाथ शिंदे ने पत्रकारों से बात करते ही कहा, ”जब हमने पिछली बार कोस्टल रोड के इस स्पैन को खोला था, तो हमने कहा था कि 15 सितंबर को हम कोस्टल रोड को बांद्रा वर्ली ली लिंक से जोड़ने वाले हिस्से को भी खोलेंगे। आज 13 सितंबर है, यानी हमने समय से पहले ये काम कर दिखाया, ये हमारी प्रतिबद्धता है… अगले 2 साल में पूरी मुंबई में पूरी तरह से कंक्रीट की सड़कें होंगी, एक भी गड्ढा नहीं होगा और मुंबई पूरी तरह से गड्ढा-मुक्त होगी…”
यह भी पढ़ें

पूर्व PM की इफ्तार पार्टी में गए थे CJI…अब इतनी हाय-तौबा क्यों? फडणवीस का विपक्ष पर पलटवार

बता दें कि कोस्टल रोड को बांद्रा वर्ली ली लिंक से जोड़ दिया गया है। पहले मरीन ड्राइव से बांद्रा जाने में 1 घंटे का समय लगता था, लेकिन अब अहज 10 मिनट का समय लगेगा। शुक्रवार से कोस्टल रोड पर उत्तर की ओर जाने वाले वाहन बांद्रा-वर्ली सी-लिंक में सीधे प्रवेश कर सकेंगे।
अधिकारियों ने बताया कि कोस्टल रोड से दक्षिण मुंबई से बांद्रा की ओर जाने वाले वाहन शुक्रवार से सुबह 7 बजे से रात 11 बजे के बीच सीधे सी लिंक में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि दक्षिण की ओर जाने वाले वाहनों को कोस्टल रोड के दोनों छोर को सी लिंक से जुड़ने तक मौजूदा मार्ग से ही जाना होगा।
कोस्टल रोड परियोजना की अनुमानित लागत करीब 14 हजार करोड़ रुपये है। कोस्टल रोड परियोजना के मार्ग को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। इसका दक्षिण-पूर्वी हिस्सा वर्ली से मरीन ड्राइव तक 11 मार्च से खोला गया।

Hindi News/ Mumbai / 2 साल में मुंबई में पूरी तरह से कंक्रीट की सड़कें होंगी, एक भी गड्ढा नहीं होगा- CM शिंदे

ट्रेंडिंग वीडियो