script26/11 जैसी अटैक की धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने ‘सागर कवच’ ऑपरेशन किया शुरू, कमिश्नर ने कहा- किसी संभावना से इंकार नहीं कर सकतें | Mumbai Police started Sagar Kavach operation after receiving threats like 26/11 attack Commissioner Vivek Phansalkar said cannot rule out any possibility | Patrika News
मुंबई

26/11 जैसी अटैक की धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने ‘सागर कवच’ ऑपरेशन किया शुरू, कमिश्नर ने कहा- किसी संभावना से इंकार नहीं कर सकतें

26/11 Mumbai Terror Attack Threat: मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फनसालकर ने बताया कि बीती रात मुंबई के ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल को कुछ मैसेज मिले, जिसमें आतंकी हमले की बात करते हुए धमकी दी गयी थी। मैसेज में कहा गया है कि धमकी देने वाले के कुछ सहयोगी भारत में भी सक्रिय हैं।

मुंबईAug 20, 2022 / 04:21 pm

Dinesh Dubey

26/11 Mumbai Terror Attack Threat Update

26/11 जैसे हमले की धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट पर

Mumbai 26/11 Like Terrorist Attack Threat: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26/11 की तरह आतंकी हमले की धमकी मिलने के बाद पुलिस अलर्ट हो गयी है। पुलिस ने ‘सागर कवच’ ऑपरेशन शुरू किया है। इस मामले की जांच महाराष्ट्र एटीएस (ATS Maharashtra) और मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है। साथ ही शहर से लगी सभी समुद्री सीमाओं पर पैनी नजर रखी जा रही है।
मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फनसालकर (Mumbai CP Vivek Phansalkar) ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि बीती रात मुंबई के ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल को कुछ मैसेज मिले, जिसमें आतंकी हमले की बात करते हुए धमकी दी गयी थी। मैसेज में कहा गया है कि धमकी देने वाले के कुछ सहयोगी भारत में भी सक्रिय हैं।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में ओवरब्रिज पर शख्स ने दौड़ाया ऑटो रिक्शा, वीडियो देख लोग बोले- इसे वीरता पुरस्कार दो


‘सागर कवच’ ऑपरेशन लॉन्च-


उन्होंने कहा “मैं विश्वास दिलाता हूं कि मुंबई पुलिस इस मामले को हल्के में नहीं लेगी, हम मामले की पूरी जांच कर रहे हैं। हम किसी संभावना से इंकार नहीं कर रहे हैं। हमने ‘सागर कवच’ ऑपरेशन (Sagar Kavach Operation) शुरू किया है और समुद्री सीमा को सुरक्षित बनाने के लिए एजेंसियों को सतर्क किया है।”
मुंबई सीपी फनसालकर ने कहा कि भारत के फोन नंबर पाकिस्तान से हैक किये जा सकते है। इसलिए क्राइम ब्रांच ने नंबर को ट्रेस करने के लिए जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन (Worli Police Station) में एक मामला दर्ज किया जा रहा है। हम अपने पास मौजूद सारी जानकारियां एटीएस महाराष्ट्र के साथ साझा कर रहे हैं।

मैसेज में मिली है शहर को उड़ाने की धमकी-

बता दें कि मुंबई के वर्ली स्थित ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूम को उसके हेल्पलाइन व्हाट्सऐप नंबर पर यह धमकी भरा मैसेज भेजा गया था। मैसेज में कहा गया है कि छह लोग मुंबई में 26/11 जैसे हमले करेंगे और शहर को उड़ाने की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार रात करीब 11 बजे आया यह धमकी भरा मैसेज कथित तौर पर पाकिस्तानी नंबर से भेजा गया है।

26/11 अटैक में मारे गए थे 166 लोग-

मुंबई में 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान के 10 सशस्त्र आतंकी ने हमला कर दिया था। यह देश में हुए सबसे भयावह आतंकी हमलों में से एक है। इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे। सभी पाकिस्तानी आतंकी समुद्र के रास्ते भारत में दाखिल हुए थे।

Hindi News/ Mumbai / 26/11 जैसी अटैक की धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने ‘सागर कवच’ ऑपरेशन किया शुरू, कमिश्नर ने कहा- किसी संभावना से इंकार नहीं कर सकतें

ट्रेंडिंग वीडियो