scriptMumbai: दिवाली से पहले एफडीए की बड़ी कार्रवाई, चेंबूर में 24 लाख की मिलावटी मिठाई की जब्त | Mumbai News FDA's big action before Diwali 24 lakh adulterated sweets seized in Chembur | Patrika News
मुंबई

Mumbai: दिवाली से पहले एफडीए की बड़ी कार्रवाई, चेंबूर में 24 लाख की मिलावटी मिठाई की जब्त

Mumbai Chembur News: एफडीए ने जब्त मिठाई के सैंपल को जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। एफडीए ने उपभोक्ताओं को सलाह दी है कि वें दिवाली के मौके पर खाद्य सामग्री खरीदते समय विशेष सावधानी बरतें।

मुंबईOct 21, 2022 / 01:50 pm

Dinesh Dubey

Mithai sweet shop Crime Maharashtra

मिठाई में कीड़ा मिलने की शिकायत कर मांगे पैसे

Mumbai Crime News: दिवाली (Diwali 2022) के मौके पर बाजारों में बेचीं जाने वाली मिलावटी मिठाइयों के खिलाफ खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने अपना विशेष निरीक्षण अभियान तेज कर दिया है। इसी के तहत मुंबई में एफडीए (Food and Drug Administration) ने लाखों रूपयों की मिठाई जब्त की है, जो आम जनता के सेहत के लिए ठीक नहीं थी।
मिली जानकारी के मुताबिक, एफडीए द्वारा की गई कार्रवाई में अस्वच्छ वातावरण में तैयार की जा रही और बिना लाइसेंस के निर्मित और बेची जा रही मिठाइयों को जब्त कर लिया गया है। पकड़ी गई मिठाइयों की कीमत 23 लाख 71 हजार रुपये आंकी जा रही है। कुछ दिन पहले खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने शहर में मिलावटी घी और खाद्य तेल का बड़ा स्टॉक जब्त किया था।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: विदाई से पहले मानसून ने दिखाया रौद्र रूप, मराठवाड़ा में मूसलाधार बारिश से किसानों को भारी नुकसान

एफडीए ने अनुसार, बुधवार को मुंबई के चेंबूर छेडानगर में मेसर्स स्वीट मैन्युफैक्चरिंग के प्रतिष्ठान पर एफडीए के अधिकारियों ने छापेमारी की। अधिकारियों ने पाया कि मिठाइयाँ बहुत ही अस्वच्छ वातावरण में और बिना लाइसेंस के तैयार की जा रही थीं। तदनुसार, अधिकारियों ने 23 लाख 71 हजार 269 किलोग्राम मूल्य का मिठाइयों का स्टॉक जब्त किया।
इसमें मावा चॉकलेट बर्फी 70 किलो (28,000 रुपये), मावा पेड़ा 28 किलो (11,200 रुपये), मावा फैंसी 908 किलो (3,36,200 रुपये), काजू फैंसी 1478 किलो (10,36,600 रुपये), काजू कतली 898 किलो (6,28,600 रुपये), काजू कतली अनानास फ्लेवर 18 किलो (12,600 रुपये), मावा कुंदा 298 किलो (1,19,200 रुपये) सहित अन्य प्रकार की मिठाइयाँ शामिल हैं।
एफडीए ने जब्त मिठाई के सैंपल को जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। इस संबंध में रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एफडीए ने उपभोक्ताओं को सलाह दी है कि वें दिवाली के मौके पर खाद्य सामग्री खरीदते समय विशेष सावधानी बरतें।

Hindi News / Mumbai / Mumbai: दिवाली से पहले एफडीए की बड़ी कार्रवाई, चेंबूर में 24 लाख की मिलावटी मिठाई की जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो