scriptMumbai News: BMC चुनाव से पहले उत्तर भारतीय वोटरों पर बीजेपी की निगाहें, छठ पूजा के अवसर पर कई जगह होंगे कार्यक्रम | Mumbai News: Before BMC elections, BJP's eyes on North Indian voters, programs will be held at many places on the occasion of Chhath Puja | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: BMC चुनाव से पहले उत्तर भारतीय वोटरों पर बीजेपी की निगाहें, छठ पूजा के अवसर पर कई जगह होंगे कार्यक्रम

मुंबई में आगामी बीएमसी इलेक्शन को मद्देनजर रखते हुए बीजेपी ने उत्तर भारतीय वोटरों को रिझाने का प्रयास जारी कर दिया हैं। इस बार छठ पूजा के अवसर पर बीजेपी शहर में कई जगह बड़े-बड़े कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है।

मुंबईOct 18, 2022 / 02:54 pm

Siddharth

mumbai_chhath_puja.jpg

Chhath Puja

मुंबई में आगामी बीएमसी चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बीजेपी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने शहर में उत्तर भारतीय वोटरों को लुभाने के लिए अभी से ही कोशिश जारी कर दी हैं। इसी क्रम में 30 अक्टूबर को होने वाली छठ पूजा के अवसर पर मुंबई में बीजेपी अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इन कार्यक्रम के आयोजनों को लेकर संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार मुंबई में छठ उत्सव मंडल के साथ विशेष बैठक भी करेंगे।
मुंबई समेत पूरे देश में खासकर बिहार और उत्तर प्रदेश में छठ पूजा बड़े उत्साह के साथ मनाई जाती है। छठ पूजा का उपयोग मुंबई में पिछले कई सालों से राजनीति के लिए किया जाता रहा है। इस बार भी आगामी नगर निगम चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने उत्तर भारतीय वोटों को पार्टी तक पहुंचाने के लिए जोरदार कोशिश शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: ‘दो तलवार और ढाल’ चुनाव चिह्न ने शिंदे खेमे की बढ़ाई मुश्किलें, सिख समुदाय ने खड़े किए सवाल

बता दें कि मुंबई में आगामी बीएमसी चुनाव को देखते हुए एक बार फिर छठ पूजा को राजनीतिक रंग में रंगने की तैयारी शुरू हो गई हैं। उत्तर भारतीय और बिहारी वोटों को अपनी तरफ लाने की कोशिश में जुटी मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने छठ उत्सव महासंघ के अध्यक्ष मोहन मिश्रा की मौजूदगी में एक बैठक का आयोजन किया। इस अवसर पर आशीष शेलार ने बताया कि बीजेपी छठ पर्व को मुंबई में बड़े पैमाने पर मनाने में अपना पूरा सहयोग देगी।
https://youtu.be/1p08vqz93DE
वहीं, दसूरी तरफ मुंबई में छठ उत्सव मंडलों के प्रतिनिधियों के साथ संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार भी एक बैठक करेंगे। बीजेपी नेता आशीष शेलार ने बताया कि बैठक में छठ पूजा के लिए जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता पर भी बातचीत किया जाएगा। बता दें कि बीजेपी के प्रयासों के बावजूद कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम भी छठ पूजा के अवसर पर अपना जलवा दिखाने की तैयारी में हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, संजय निरुपम ने हर साल की तरह इस साल भी जुहू में छठ पूजा का आयोजन किया है।

Hindi News / Mumbai / Mumbai News: BMC चुनाव से पहले उत्तर भारतीय वोटरों पर बीजेपी की निगाहें, छठ पूजा के अवसर पर कई जगह होंगे कार्यक्रम

ट्रेंडिंग वीडियो