scriptमुंबई के प्रसिद्ध माउंट मैरी चर्च को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कोलकाता से गिरफ्तार | Mumbai Mount Mary Church blow up threat one accused arrested from Kolkata | Patrika News
मुंबई

मुंबई के प्रसिद्ध माउंट मैरी चर्च को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कोलकाता से गिरफ्तार

Mumbai Mount Mary Church: प्रसिद्ध माउंट मैरी चर्च को उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस की टीम ने आरोपी को पश्चिम बंगाल के कोलकाता (Kolkata) से गिरफ्तार किया है।

मुंबईJan 02, 2023 / 12:22 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Mount Mary Church

माउंट मैरी चर्च को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

मुंबई (Mumbai) के बांद्रा में स्थित प्रसिद्ध माउंट मैरी चर्च (Mount Mary Church) को उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की टीम ने आरोपी को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता (Kolkata) से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है और मामले की आगे की जांच चल रही है।
जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने पिछले गुरुवार को चर्च पर आतंकी हमले की धमकी दी थी। उसने कथित तौर पर माउंट मैरी चर्च की वेबसाइट पर फीडबैक फॉर्म में बम धमाका करने का धमकी भरा संदेश पोस्ट किया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “तकनीकी जांच के आधार पर हमने कोलकाता में संदिग्ध शख्स के आईपी एड्रेस (IP Address) का पता लगाया। इसके बाद हमने उस इलाके में तलाशी ली और रविवार शाम में स्थानीय पुलिस की मदद से एक आरोपी को हिरासत में लिया गया।“
यह भी पढ़ें

‘मुंबई में 31 दिसंबर को होगा सीरियल ब्लास्ट’, पुलिस को फिर आया धमकी भरा कॉल

संदिग्ध को पहले कोलकाता पुलिस की हिरासत में रखा गया और आरोपी को सौंपने की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उसे मुंबई लाया जायेगा। इसके लिए मुंबई पुलिस स्थानीय अदालत से आरोपी की ट्रांजिट हिरासत लेगी।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि वेबसाइट पर शाम 7 बजे लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के नाम से बम विस्फोट के हमले का संदेश नजर आया, लेकिन कुछ ही मिनट बाद एक और पोस्ट आया जिसमें भेजने वाले ने माफी मांगी और दावा किया कि मानसिक रूप से अस्थिर एक बच्चे ने यह संदेश भेजा है। हालांकि बांद्रा पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आईपीसी की धारा 505 (2) के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

Hindi News/ Mumbai / मुंबई के प्रसिद्ध माउंट मैरी चर्च को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कोलकाता से गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो