scriptMumbai News: मुंबई लोकल का फिर बिगड़ा शेड्यूल, दिवा स्टेशन पर गुस्साए यात्रियों ने रोकी ट्रेन | Mumbai local train central line delayed Diva station konkan railway protest | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: मुंबई लोकल का फिर बिगड़ा शेड्यूल, दिवा स्टेशन पर गुस्साए यात्रियों ने रोकी ट्रेन

Mumbai Local Train: दिवा स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन की वजह से सेंट्रल रेलवे का शेड्यूल बिगड़ गया है। लोकल ट्रेनें काफी देरी से चल रही है।

मुंबईOct 01, 2023 / 11:20 am

Dinesh Dubey

mumbai_local_Diva protest.jpg

दिवा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने रोकी ट्रेन

Diva Mumbai Local Protest: मुंबई लोकल ट्रेन का टाइम टेबल (Mumbai Central Line Local Delayed) रविवार को एक बार फिर गड़बड़ा गया है। मध्य रेलवे के दिवा स्टेशन पर आज सुबह कोंकण जाने वाले रेल यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए यात्री रेलवे ट्रैक पर उतर आए और सेंट्रल रेलवे का पूरा ट्रैफिक ठप कर दिया। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह की दिवा-सावंतवाडी पैसेंजर ट्रेन कई घंटों के बाद भी स्टेशन नहीं पहुंची। साथ ही रेलवे प्रशासन की ओर से भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी। इससे यात्री नाराज हो गए और रेल रोको प्रदर्शन किया।
मिली जानकारी के मुताबिक, दिवा-सावंतवाडी पैसेंजर ट्रेन के गुस्साये यात्री ट्रैक पर उतर गये और जिससे लोकल ट्रेन से लेकर एक्सप्रेस ट्रेन तक सबका यातायात बाधित हो गया। नाराज यात्रियों ने रेलवे ट्रैक 1, 2 और 3 को अवरुद्ध कर दिया, जिसके कारण मध्य रेलवे (Central Railway) का अप और डाउन यातायात कुछ देर के लिए ठप हो गया। करीब 45 मिनट तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। बाद में रेलवे पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद यात्रियों को ट्रैक पर से हटाया।
यह भी पढ़ें

Mumbai Local Train: मुंबई लोकल ट्रेन का बिगड़ा शेड्यूल, इंजन खराब होने से कल्याण-कर्जत रूट ठप

हालांकि, इस रेल रोको आंदोलन की वजह से सेंट्रल रेलवे का शेड्यूल बिगड़ गया है। लोकल ट्रेनें काफी देरी से चल रही है। इसलिए इस बात की पूरी संभावना है कि सेंट्रल रेलवे के यात्रियों को आज पूरे दिन परेशानी उठानी पड़ेगी। हालांकि आज सेंट्रल लाइन पर मेगा ब्लॉक नहीं होने से यात्रियों को थोड़ी राहत मिली है।
diva_station_rail_roko.jpg
शनिवार को पनवेल के पास एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण हार्बर लाइन का शेड्यूल बुरी तरह प्रभावित हुआ था। इसका असर आज सुबह भी रहा। इसके चलते कोंकण जाने वाली ट्रेनें कई घंटे की देरी से चल रही है। आधी रात को रवाना हुई तुतारी एक्सप्रेस 9 घंटे की देरी से चाल रही है। इसके चलते कई यात्रियों को भारी परेशानी हुई।

Hindi News/ Mumbai / Mumbai News: मुंबई लोकल का फिर बिगड़ा शेड्यूल, दिवा स्टेशन पर गुस्साए यात्रियों ने रोकी ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो