scriptMumbai: ‘महाराजा भोग’ थाली आर्डर करने के लिए प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया ऐप, खाते से उड़े 8.4 लाख रूपये! | Mumbai crime News Bandra woman downloaded Zoho Assist app from Playstore fraud of Rs 8.4 lakh happened | Patrika News
मुंबई

Mumbai: ‘महाराजा भोग’ थाली आर्डर करने के लिए प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया ऐप, खाते से उड़े 8.4 लाख रूपये!

Mumbai Bandra Fraud News: बांद्रा पुलिस ने बताया कि 54 वर्षीय आरएम निथ्या को ठगी की जानकारी तब हुई जब उन्होंने गुरुवार को बैंक जाकर अपने बैंक स्टेटमेंट की जांच की। जालसाजों ने बुधवार को तीन और गुरुवार को 24 बार ट्रांसजेक्शन किया।

मुंबईOct 22, 2022 / 07:06 pm

Dinesh Dubey

Kanashi village in Jalgaon has been vegetarian for decades

जलगांव का एक गांव दशकों से है शाकाहारी

Mumbai Cyber Crime News: मुंबई के बांद्रा इलाके (Bandra News) में सस्ते में ‘महाराजा भोग’ थाली आर्डर करने के चक्कर में एक महिला ने लाखों रूपये गंवा दिए। बताया जा रहा है कि ठगों ने महिला के बैंक खाते से 8.4 लाख रुपये के कम से कम 27 फंड ट्रांसफर किए। पीड़िता को ठगों ने 200 रूपये में महाराजा भोग थाली ऑर्डर (Maharaja Bhog Thali) करने का लालच दिया था।
बांद्रा पुलिस ने बताया कि 54 वर्षीय आरएम निथ्या को ठगी की जानकारी तब हुई जब उन्होंने गुरुवार को बैंक जाकर अपने बैंक स्टेटमेंट की जांच की। जालसाजों ने बुधवार को तीन और गुरुवार को 24 बार ट्रांसजेक्शन किया। सभी ट्रांसजेक्शन 19 अक्टूबर को शाम 5 बजे और उसके बाद 20 अक्टूबर को सुबह 9 बजे के बीच किए गए।
यह भी पढ़ें

दिवाली के मौके पर रविवार को मेगा ब्लॉक होगा या नहीं? मध्य और पश्चिम रेलवे ने लिया यह बड़ा फैसला

पुलिस अधिकारी ने कहा “रिमोट एक्सेस ऐप ज़ोहो असिस्ट (Zoho Assist) की मदद से एक लिंक में पीड़िता से बैंकिंग डिटेल्स दर्ज करवा कर धोखाधड़ी वाले लेनदेन को अंजाम दिया गया। साइबर टीम ने आरोपी को ट्रैक करने के लिए बैंक से ब्योरा मांगा है और जिन खातों में ट्रांसजेक्शन हुआ है, उन्हें फ्रीज करने के लिए कहा है।“
निथ्या ने पैसे एफडी ब्याज और शेयरों से कमाये थे। अपनी शिकायत में निथ्या ने कहा, “मैंने फेसबुक पोस्ट में महाराजा भोग थाली का विज्ञापन देखा था।” उन्होंने बताया कि एक आरोपी ने उन्हें महाराजा भोग होटल के मुख्य कार्यालय से होने का दावा करते हुए फोन किया और थाली ऑर्डर करने का लिंक बताया।
फिर उस व्यक्ति ने मुझे प्लेस्टोर (Playstore) से ज़ोहो असिस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा, जिससे बाद में धोखाधड़ी की गई।” अधिकारी ने बताया कि जालसाज ने महिला के मोबाइल तक पहुंच हासिल की और फिर महिला ने जैसे ही लिंक में बैंकिंग डिटेल्स भरी उसे चुरा लिया गया।

Hindi News / Mumbai / Mumbai: ‘महाराजा भोग’ थाली आर्डर करने के लिए प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया ऐप, खाते से उड़े 8.4 लाख रूपये!

ट्रेंडिंग वीडियो