scriptमुंबई के कारोबारी का क्रिप्टो अकाउंट हुआ हैक, 12 लाख रुपये की लगी चपत | Mumbai Businessman crypto account hacked Rs 12 lakh drain off | Patrika News
मुंबई

मुंबई के कारोबारी का क्रिप्टो अकाउंट हुआ हैक, 12 लाख रुपये की लगी चपत

Mumbai Businessman Cryptocurrency Account Hack: पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है और ठाणे के श्रीनगर पुलिस स्टेशन (Shrinagar Police Station) में शनिवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मुंबईJan 17, 2023 / 07:10 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Businessman Crypto Account Hack

मुंबई में क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड

Mumbai Cryptocurrency Fraud News:

मुंबई में क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड का मामला सामने आया है। जहां ठगी का शिकार हुए एक कारोबारी का क्रिप्टो अकाउंट (Cryptocurrency Account) हैक कर लाखों रुपये का चूना लगा दिया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने क्रिप्टोकरंसी अकाउंट को हैक करके 15,097 डॉलर की हेराफेरी की. जिससे व्यवसायी को लगभग 12 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कांदिवली (Kandivli News) के 37 वर्षीय व्यवसायी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित एक कंपनी का मालिक है और नवंबर में किसी आधिकारिक काम से ठाणे जिले गया था। अधिकारी ने शिकायत के हवाले से कहा कि व्यवसायी पिछले कुछ सालों से नेटबैंकिंग के जरिए क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेडिंग कर रहा है।
पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया है कि जब वह ठाणे में था, तब किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके क्रिप्टो खाते को ऑनलाइन हैक कर लिया और 15,097 अमेरिकी डॉलर निकाल लिए. यह राशी पीड़ित ने उसी क्रिप्टो खाते में निवेश किया हुआ था।
शिकायत में कहा गया है कि राशि सीधे दूसरी कंपनी के बैंक खाते में ट्रांसफर कर ली गई। इसके बाद पीड़ित ने संबंधित कंपनी में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद कंपनी ने व्यवसायी को बताया कि राशि जब्त कर ली गई है।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है और ठाणे के श्रीनगर पुलिस स्टेशन (Shrinagar Police Station) में शनिवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

https://youtu.be/NMgp4MFes9U

Hindi News / Mumbai / मुंबई के कारोबारी का क्रिप्टो अकाउंट हुआ हैक, 12 लाख रुपये की लगी चपत

ट्रेंडिंग वीडियो