scriptMumbai Rains: मुंबई में मंगलवार से होगी भारी बारिश, 96 घंटे के लिए अलर्ट जारी, पढ़ें IMD का नया अपडेट | Monsoon 2024 IMD issue heavy rain alert in Mumbai Thane from Tuesday | Patrika News
मुंबई

Mumbai Rains: मुंबई में मंगलवार से होगी भारी बारिश, 96 घंटे के लिए अलर्ट जारी, पढ़ें IMD का नया अपडेट

Maharashtra Monsoon Update : मुंबई और उपनगर में इस हफ्ते मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 96 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मुंबईJun 24, 2024 / 04:40 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Rains
Maharashtra Weather Alert : महाराष्ट्र में मॉनसून सक्रिय हो गया है। राज्य के अधिकांश जिलों में मॉनसूनी बारिश तेज हो गई है। पुणे के कई हिस्सों में रविवार शाम में मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग (IMD) ने मराठवाडा के कुछ जिलों को छोड़कर पूरे प्रदेश में आंधी-बारिश का अलर्ट दिया है।
यह भी पढ़ें

पब के वॉशरूम में ड्रग्स लेते दिखे लड़के, एक्शन में आई पुलिस, छापेमारी के बाद पब सील, 4 पुलिसवाले सस्पेंड

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र में आज कुछ स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिमी) से बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 मिमी) होने की बहुत अधिक संभावना है। वहीँ, 25-27 जून के दौरान कुछ स्थानों पर जोरदार बारिश होने के आसार है। आईएमडी ने रायगढ़, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर, सतारा, रत्नागिरी, अकोला, अमरावती, बुलढाणा, गढ़चिरौली जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि मुंबई, ठाणे, पालघर समेत बाकी सभी जगहों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने राज्य के कोंकण क्षेत्र में 6 जून को समय से पहले दस्तक दी। इसके बाद 8 जून को पुणे और 9 जून को मुंबई, ठाणे, पालघर में मॉनसून का आगमन हुआ। लेकिन फिर मॉनसून की रफ्तार धीमी पड़ गई और विदर्भ में एंट्री से पहले ही रुक गया। हालांकि 21 जून को मॉनसून ने विदर्भ में प्रवेश किया और बारिश होने से भीषण गर्मी से राहत मिली।

इस हफ्ते जमकर होगी बारिश

राज्य में मॉनसून के मजबूत होने के संकेत मिल रहे है. बंगाल की खाड़ी में मॉनसून के लिए अनुकूल बदलाव देखा गया है। इसके चलते जून के आखिरी हफ्ते में प्रदेश में भारी बारिश होगी। इसके चलते मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है।

मुंबई में मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, मुंबई, ठाणे और पालघर जिलों में मंगलवार से बारिश का जोर बढ़ेगा। मौसम विभाग ने 25 से 28 जून तक भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए अलर्ट जारी किया है।
Mumbai rains imd

Hindi News/ Mumbai / Mumbai Rains: मुंबई में मंगलवार से होगी भारी बारिश, 96 घंटे के लिए अलर्ट जारी, पढ़ें IMD का नया अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो