scriptI.N.D.I.A के मंच पर ममता बनर्जी को नहीं मिली कुर्सी… नाराज होकर गईं! फडणवीस का दावा | Mamata Banerjee left early INDIA alliance meeting in Mumbai Devendra Fadnavis says this | Patrika News
मुंबई

I.N.D.I.A के मंच पर ममता बनर्जी को नहीं मिली कुर्सी… नाराज होकर गईं! फडणवीस का दावा

Devendra Fadnavis on INDIA Alliance: देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार पर चुटकी लेते हुए कहा, पवार ने अजित दादा को भी रोकने की कोशिश की थी लेकिन वह नहीं रुके, तो ममता दीदी कैसे रुकतीं।

मुंबईSep 01, 2023 / 07:27 pm

Dinesh Dubey

devendra_fadnavis_attacks_india_alliance_meeting.jpg

जो लोगो नहीं तय कर पा रहा, वो देश क्या चलाएगा- फडणवीस

INDIA Alliance Meeting: मुंबई में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ यानि इंडिया (I.N.D.I.A.) के घटक दलों के नेताओं की दो दिवसीय बैठक आज खत्म हो गई। चर्चा है कि बैठक के दूसरे दिन टीएमसी (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी नाराज होकर बैठक बीच में ही छोड़कर पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गईं। इस संबंध में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दावा किया है।
मुंबई में एनडीए दलों की बैठक के बाद बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने इंडिया गठबंधन पर जोरदार हमला बोला है। अपने संबोधन में उन्होंने I.N.D.I.A की बैठक खत्म होने से पहले ममता बनर्जी के ग्रैंड हयात होटल छोड़ने का जिक्र किया। जिसके चलते यह मुद्दा अब चर्चा का विषय बन गया है।
यह भी पढ़ें

INDIA गठबंधन के पास न कोई नेता है, न नीति है और न नियत, फडणवीस का विपक्ष पर प्रहार


‘शरद पवार ने की रोकने की कोशिश’

फडणवीस ने कहा, “विरोधी जब किसी को राजी नहीं कर पा रहे हैं तो वें भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे सभी सहयोगी दल अटूट है और फेविकोल की जोड़ की तरह हैं। यहां कोई भी यह सवाल नहीं करता कि उनका स्थान कहां पर है? लेकिन विपक्ष की बैठक में ममता दीदी आई थीं, उन्हें मंच पर बैठने के लिए कुर्सी नहीं दी गई। तो वो वहां में चली गयी। शरद पवार (Sharad Pawar) ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की लेकिन ममता दीदी नहीं रुकी।”
देवेंद्र फडणवीस ने इंडिया अलायंस की आलोचना के लिए ग्रैंड हयात होटल में बैठक के दौरान हुई घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ***** ..ममता बनर्जी जब ‘इंडी’ (INDIA गठबंधन) की बैठक में आईं तो सभी लोग कुर्सियों पर बैठे थे। वह सबको नमस्कार करते हुए आगे बढीं। लेकिन किसी ने उन्हें बैठने के लिए कुर्सी नहीं दी। ऐसे ही ममता दीदी अंत तक गईं और आखिरकार जगह नहीं मिलने पर वहां से चली गईं।” फडणवीस ने एनसीपी संस्थापक शरद पवार (Sharad Pawar) पर चुटकी लेते हुए कहा, ”पवार ने अजित दादा को भी रोकने की कोशिश की थी लेकिन वह नहीं रुके। अब सबको ठीक-ठीक समझ आ गया है कि किसे किस दिशा में जाना है। तो ममता दीदी भी वहां से चली गईं।”

‘इंडी’ गठबंधन दिया नाम

हमारे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी हैं। इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार कौन हैं? हर दिन नए चेहरे सामने आ रहे हैं। अब तक पांच दलों ने दावा किया है। लेकिन इंडिया गठबंधन में जिसको असली में प्रधानमंत्री बनना है… राहुल गाँधी का कोई नाम ही नहीं ले रहा। यह ‘इंडी’ (I.N.D.I.) गठबंधन अब भिंडी गठबंधन बन गई है।

लोगो नहीं तय कर पा रहा, देश क्या चलाएंगे- फडणवीस

फडणवीस ने कहा, मुंबई बैठक में लोगो लॉन्च करने वाले थे, लेकिन वो लोगो भी नहीं आया। गठबंधन में शामिल पार्टियाँ सब अपना लोगो और नाम शामिल करना चाहती है। बीजेपी नेता ने कहा, “गठबंधन में शामिल दल एक साथ प्रधानमंत्री पद के लिए नाम तय करना छोड़िए, ये तो अपना लोगो भी तय नहीं कर पा रहे हैं तो देश क्या चलाएंगे। इन सबको डर है कि अगर पीएम मोदी तीसरी बार जीतकर आये तो इनकी परिवारवाद की दुकानें पूरी तरह से बंद हो जाएंगी। इसी डर से एक-दूसरे का चेहरा न देखने वाले विरोधी एक साथ जुटे हैं।”
https://twitter.com/mieknathshinde?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Mumbai / I.N.D.I.A के मंच पर ममता बनर्जी को नहीं मिली कुर्सी… नाराज होकर गईं! फडणवीस का दावा

ट्रेंडिंग वीडियो