scriptMaharashtra Weather: महाराष्ट्र के 10 से ज्यादा जिलों में आंधी-तूफान और बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, ऑरेंज अलर्ट जारी | Maharastra Weather news IMD issues rain alert for sangli Satara Kolhapur Solapur Washim Gadchiroli | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Weather: महाराष्ट्र के 10 से ज्यादा जिलों में आंधी-तूफान और बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, ऑरेंज अलर्ट जारी

Maharastra Weather News: मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा, मुंबई सहित महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में ज्यादा बारिश की उम्मीद नहीं है और संभवतः अलग-अलग क्षेत्रों में गरज के साथ बेहद हल्की बारिश देखने को मिलेंगे।

मुंबईApr 07, 2023 / 01:58 pm

Dinesh Dubey

maharashtra_rain_imd_alert.jpg

महाराष्ट्र के कई जिलों में होगी बारिश!

Maharashtra Weather Forecast: महाराष्ट्र में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले दो दिनों में पारा तेजी से चढ़ा है। गुरुवार को मुंबई के अधिकतम तापमान में बुधवार की तुलना में दो डिग्री अधिक की बढ़ोतरी हुई। अगले दो दिनों में तापमान और बढ़ने की संभावना है। आज राज्य के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश हुई। जबकि मुंबई और इससे सटे जिलों में आज और कल आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस सप्ताह के अंत में राज्य के अधिकांश हिस्सों विशेष रूप से विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है। इस बीच, मुंबई में केवल आंधी और बूंदाबांदी होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के कई जिलों में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, गरज-चमक के साथ आएगी आंधी, अलर्ट जारी

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा, मुंबई सहित महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में ज्यादा बारिश की उम्मीद नहीं है और संभवतः अलग-अलग क्षेत्रों में गरज के साथ बेहद हल्की बारिश देखने को मिलेंगे।

मौसम विभाग (IMD) ने 7-8 अप्रैल को रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, धुले, नंदुरबार, जलगांव, नाशिक, अहमदनगर, पुणे, कोल्हापुर, सतारा, सांगली, सोलापुर, औरंगाबाद, जालना, परभनी, बीड, हिंगोली, नांदेड, लातूर, उस्मानाबाद, अकोला, अमरावती, बुलढाणा, भंडारा, गोंदिया, गोंदिया, गढ़चिरौली, नागपुर, वर्धा, वाशिम, यवतमाल जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (सतर्क रहें) भी जारी किया है। जहां ओलावृष्टि होने की संभावना है।
maharashtra_rain.jpg
मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के आपस में टकराने से पश्चिम महाराष्ट्र से तमिलनाडु तक एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है, जिससे हल्की और भारी बारिश के आसार बने है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, “हवा का पैटर्न वीकेंड तक ऐसे ही रहेगा, जिसके बाद आसमान साफ हो सकता हैं।”

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra Weather: महाराष्ट्र के 10 से ज्यादा जिलों में आंधी-तूफान और बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, ऑरेंज अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो