scriptMaharashtra News: हलाल मीट को लेकर ‘एमएनएस’ ने McDonald’s को दी धमकी, दिया 90 दिनों का अल्टीमेटम | Maharashtra News: 'MNS' threatens McDonald's over halal meat, gives 90 days ultimatum | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: हलाल मीट को लेकर ‘एमएनएस’ ने McDonald’s को दी धमकी, दिया 90 दिनों का अल्टीमेटम

महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना एक्शन में आ गई है। राज ठाकरे की पार्टी ने McDonald’s को हलाल मांस के इस्तेमाल को लेकर धमकी भरा पत्र लिखा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने मैकडॉनल्ड्स जाकर वहां के अधिकारियों को 90 दिनों का अल्टीमेटम दे दिया हैं।

मुंबईOct 18, 2022 / 05:48 pm

Siddharth

mcdonald.jpg

McDonald’s

मंगलवार को राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ता धडल्ले से McDonald’s इंडिया के ऑफिस पहुंच गए। एमएनएस ने मैकडॉनल्ड्स जाकर वहां के अधिकारियों को एक अल्टीमेटम दिया हैं। उन्होंने कहा कि 90 दिनों के अंदर हलाल मीट वाले खाने को अपने मेन्यू से हटाएं या फिर हलाल के साथ झटका मांस से बने खाना भी कस्टमर्स तक पहुंचाए। मनसे की तरफ से खत देने के साथ-साथ एक तरह से ये धमकी दी गई है कि अगर मेन्यू में बदलाव नहीं किया तो मनसे जल्द ही अपने स्टाइल में एक्शन लेगा।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के व्यवसायिक विंग के अध्यक्ष यशवंत किल्लेदार मुंबई के मैकडोनल्ड इंडिया के ऑफिस पहुंच गए और वहां के अधिकारियों को 90 दिनों का अल्टीमेटम दे दिया। राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने जो पत्र मैकडॉनल्ड्स इंडिया को दिया है उसमे इस बात का जिक्र किया गया है कि जो खाना बनाने वाले शेफ हैं या फिर जिस कसाईखाने से उसके लिए मीट आता है वो हलाल मीट होता है।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: लोकल ट्रेन में आपस में भिड़ गई महिलाएं, बरसाए थप्पड़ और खींचने लगीं बाल; वीडियो हुआ वायरल

चूंकि सिर्फ मुसलमान हलाल मीट खाते हैं, लेकिन मुसलमान जो माइनोरिटी में है, उनके दबाव में हमें भी हलाल मीट खाना पड़ता है। इतना ही नहीं मुसलमान युवकों को इससे रोजगार मिलता है, क्युंकि मुसलमान के हाथों से कटे मीट को ही वो हलाल मानते हैं।
https://youtu.be/JWiGHOSbQOE
बता दें ऐसे में राज ठाकरे की पार्टी की ओर से मैकडोनल्ड इंडिया को खत देने के साथ-साथ एक तरह से ये धमकी भी दी गई है कि अगर उन्होंने अपने मेन्यू में जल्द बदलाव नहीं किया तो मनसे अपने स्टाइल में एक्शन लेगा। मनसे ने अपने खत में लिखा है कि मैकडॉनल्ड्स के रेस्टोरेंट कांच से बने होते हैं और मनसे को कांच तोड़ना काफी अच्छा लगता है। अगर हमारा अल्टीमेटम नहीं माना तो दुकान तोड़ दिए जाएंगे।
इससे पहले भी महाराष्ट्र में एमएनएस ने हलाल मीट का विरोध किया था। इसके साथ ही एमएनएस का कहना है कि हलाल की वजह से हिंदुओं की आजीविका और राजस्व पर बड़ा प्रभाव पड़ा है। यशवंत किल्लेदार ने कहा कि ‘हलाल’ इस्लाम में जानवरों को मारने का क्रूरता पूर्ण तरीका है, इसलिए अब ‘नो टू हलाल’ अभियान शुरू करने की जरुरत है।
राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने इसे आतंकवाद को आर्थिक मदद पहुंचाने वाला सबसे बड़ा तंत्र बताया है। मनसे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, हलाल मीट की अहमितयत इतनी बढ़ गई है कि झटका मीट का कारोबार प्रभावित हो रहा है। यह मैकेनिज्म शाकाहारी भोजन और मांस नहीं खाने वाले लोगों को भी निशाना बना रहा है।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra News: हलाल मीट को लेकर ‘एमएनएस’ ने McDonald’s को दी धमकी, दिया 90 दिनों का अल्टीमेटम

ट्रेंडिंग वीडियो