scriptMaharashtra News: शरद पवार पर भड़की कांग्रेस, बीजेपी के साथ लगाया समझौते का आरोप; BCCI से है कनेक्शन | Maharashtra News: Congress furious at Sharad Pawar, accusing it of compromising with BJP; Connection with BCCI | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: शरद पवार पर भड़की कांग्रेस, बीजेपी के साथ लगाया समझौते का आरोप; BCCI से है कनेक्शन

अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव से बीजेपी के अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कांग्रेस नेता नाना पटोले अप्रत्याशित बता रहे हैं। उनका आरोप है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बीजेपी को सलाह देना एक समझौता है। कांग्रेस इसे बीसीसीआई से कनेक्शन मानकर चल रही है।

मुंबईOct 18, 2022 / 03:45 pm

Siddharth

sharad_pawar_and_nana_patole.jpg

Sharad Pawar And Nana Patole

महाराष्ट्र में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। मनसे प्रमुख राज ठाकरे और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के अपील के बाद बीजेपी ने तीन नवंबर को होने वाले अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार को वापस लेने का निर्णय लिया हैं। जिसके बाद उद्धव ठाकरे गुट के लिए इस सीट पर जीत की राह आसान हो गई। इस घटनाक्रम को महाराष्ट्र कांग्रेस ने अप्रत्याशित करार दिया है। पीसीसी चीफ नाना पटोले ने शरद पवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
नाना पटोले का आरोप है कि शरद पवार का बीजेपी को सलाह देना एक समझौता है। कांग्रेस इसे बीसीसीआई से कनेक्शन मानकर चल रही है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने एनसीपी प्रमुख पर आरोप लगाया कि शरद पवार ने बीजेपी से अपने उम्मीदवार को वापस लेने के लिए इसलिए कहा क्योंकि उनकी बीजेपी के साथ बीसीसीआई में कोषाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर समझौता हुआ है। नाना पटोले ने कहा कि शरद पवार ने मुंबई क्रिकेट संघ और बीसीसीआई के चुनावों के लिए मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार के साथ हाथ मिलाया था। शेलार पवार पैनल की मदद से बीसीसीआई कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: BMC चुनाव से पहले उत्तर भारतीय वोटरों पर बीजेपी की निगाहें, छठ पूजा के अवसर पर कई जगह होंगे कार्यक्रम

नाना पटोले ने आगे कहा कि फिलहाल एमसीए के चुनाव हो रहे हैं, जहां पूरा खेल पैसों का चल रहा है। राज ठाकरे और शरद पवार ने बीजेपी से अपना उम्मीदवार वापस लेने को कहा। इससे पहले तीन उपचुनाव हुए थे और बीजेपी पीछे नहीं हटी थी। लेकिन, अचानक इन दोनों नेताओं ने मांग की और बीजेपी उपचुनाव से पीछे हट गई, ये कैसे हुआ?
https://youtu.be/1_CM4dYWDfM
बता दें कि कांग्रेस नेता नाना पटोले ने दावा किया कि बीजेपी अंधेरी पूर्व में एक मुश्किल चुनाव का सामना कर रही थी, इसलिए शरद पवार और राज ठाकरे ने बीजेपी को चुनाव लड़ने से बचने का बहाना दिया। वहीं, इस मामले पर एनसीपी नेता महेश तापसे ने बताया कि हमें समझ नहीं आ रहा है कि अंधेरी पूर्व उपचुनाव का एनसीपी प्रमुख शरद पवार के एमसीए और बीसीसीआई इलेक्शन में शामिल होने के बीच संबंध कैसे हो सकता है?
नाना पटोले की टिप्पणियों के कुछ समय के बाद इससे उलट बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की और उनसे राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा में हिस्सा लेने की अपील की। कहा जा रहा है कि नवंबर में यात्रा के महाराष्ट्र पहुंचने की संभावना है।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra News: शरद पवार पर भड़की कांग्रेस, बीजेपी के साथ लगाया समझौते का आरोप; BCCI से है कनेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो