scriptMaharashtra News: नांदेड़ के असिस्टेंट कलेक्टर का कमाल, 410 महिलाओं को मिली नौकरी | Maharashtra News: Amazing job of Nanded's assistant collector, 410 women got jobs | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: नांदेड़ के असिस्टेंट कलेक्टर का कमाल, 410 महिलाओं को मिली नौकरी

महाराष्ट्र के नांदेड़ के ग्रामीण हिस्सों की 400 से अधिक महिलाओं, जिन्होंने हाल ही में अपनी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा पास की है। इसके बाद जिला प्रशासन की एक पहल के तहत टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (टीईपीएल) से नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं।

मुंबईSep 18, 2022 / 04:28 pm

Siddharth

job_in_office.jpg

Job In Office

महाराष्ट्र के नांदेड़ के ग्रामीण इलाकों की 400 से ज्यादा महिलाओं को जिला प्रशासन की एक पहल द्वारा टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (टीईपीएल) में नौकरी मिली है। हाल ही में इन महिलाओं ने 12वीं का एग्जाम पास किया है। नांदेड़ के सहायक कलेक्टर कीर्तिकिरण पुजार ने इसकी पहल की थी। पुजार मराठवाड़ा में नांदेड़ के किनवट क्षेत्र में एकीकृत आदिवासी परियोजना के हेड भी हैं। एक अधिकारी ने बताया कि नौकरशाही और कॉरपोरेट वर्ल्ड 410 महिलाओं को नौकरी देने के लिए एक साथ आए हैं। इन्हें किनवट में प्रतिभा अभियान के दौरान चुना गया था।
किनवट आदिवासी इलाका है। यह औरंगाबाद से करीब 360 किमी दूर है। अधिकारी ने बताया कि सहायक कलेक्टर कीर्तिकिरण पुजार ने टीईपीएल से संपर्क किया और कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट ने उनके प्रस्ताव पर सहमति दी। इसके बाद 6 और 7 सितंबर को कैंप का आयोजन किया गया था।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: कोरोना महामारी के चलते बिक गए करीब 30 फीसदी रेस्टोरेंट, लॉकडाउन के दौरान पड़ा बुरा असर

बता दें कि अधिकारी ने आगे कहा कि हाल ही में 12वीं की परीक्षा पास होने वाली कम से कम 600 से अधिक महिलाओं ने इस अभियान में हिस्सा लिया था। इनमें से 410 महिलाओं को नौकरी मिल गई। चयनित महिलाएं पड़ोसी राज्य कर्नाटक के होसुर में टीईपीएल की प्रोडक्शन डिपार्टमेंट में काम करेंगे। अधिकारी ने कहा कि उन्हें पहले बेंगलुरु में अपना ट्रैंनिंग पूरा करना होगा। आमतौर पर इन इलाकों में लड़कियों की शादी जल्दी कर दी जाती है। इस प्रथा को खत्म करने के लिए पुजार ने यह पहल की।
तलाइगुडापाड़ा गांव के रहने वाले राजाराम मडावी को अपनी बेटी की नौकरी पर गर्व हो रहा है। मडावी ने बताया कि हमारी पीढ़ी ने अभी तक किसी ने भी तहसील से बाहर कदम नहीं रखा है। लेकिन जिला प्रशासन की पहल के बाद मेरी बेटी को बेंगलुरू जाने का अवसर मिल रहा है और वह भी नौकरी के लिए।
हिमायतनगर के वाशी गांव की शीतल भिसे भी नौकरी पाकर बहुत खुश हैं। शीतल भिसे ने कहा कि मेरे जैसी महिलाएं अपने परिवार के लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं, लेकिन हमें ऐसा करने के लिए एक अवसर चाहिए। मुझे यह मौका एकीकृत विकास परियोजना और टीईपीएल के अधिकारियों की मदद से मिला है। मैं काम करते हुए आगे की पढ़ाई भी जारी रखूंगी। इस पहल के बारे में बोलते हुए पुजार ने कहा कि गवर्नमेंट जॉब में काम करते हुए हमें समाज को वापस देने का मौका मिलता है। मैंने टाटा ग्रुप से संपर्क करने का प्रयास किया और इसका रिजल्ट मिल गया।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra News: नांदेड़ के असिस्टेंट कलेक्टर का कमाल, 410 महिलाओं को मिली नौकरी

ट्रेंडिंग वीडियो