scriptMaharashtra News: ठाकरे खेमे के समर्थन में बनाए थे 4,500 शपथ पत्र, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी | Maharashtra News: 4,500 affidavits were made in support of Thackeray camp, police filed FIR | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: ठाकरे खेमे के समर्थन में बनाए थे 4,500 शपथ पत्र, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट के समर्थन में तैयार किए गए 4,500 से ज्यादा शपथ पत्र जब्त करने के बाद धोखाधड़ी तथा जालसाजी के आरोपों में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है।

मुंबईOct 09, 2022 / 09:43 pm

Siddharth

uddhav_thackeray_new.jpg

Uddhav Thackeray

मुंबई पुलिस ने शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट के समर्थन में तैयार किए गए 4,500 से ज्यादा शपथ पत्र जब्त करने के बाद धोखाधड़ी तथा जालसाजी के आरोपों में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक केस दर्ज की है। शिवसेना के एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले धड़े के प्रवक्ता नरेश म्हस्के ने एक वीडियो संदेश में दावा किया कि मुंबई पुलिस को 4,682 ‘‘फेक’’ शपथ पत्र मिले हैं और उसने एक शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। उद्धव ठाकरे नीत गुट के समर्थन में 4,500 से ज्यादा शपथ पत्र तैयार किए गए थे, जो मुंबई पुलिस के हाथ लग गए। इतना ही नहीं मुंबई पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया है।
ठाणे के पूर्व महापौर म्हस्के ने पुलिस का आभार व्यक्त किया और शिवसेना के चुनाव चिह्न को लेकर शिंदे गुट के साथ विवाद के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के समक्ष शपथ पत्र देने में कथित कदाचार को लेकर ठाकरे गुट की आलोचना की।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: उद्धव ठाकरे ने सीएम शिंदे पर साधा निशाना, कहा- 40 सिर वाले रावण ने श्रीराम का धनुष-बाण फ्रीज करवा दिया

ठाणे के पूर्व महापौर नरेश म्हस्के ने आगे कहा कि मेरा आरोप है कि शिवसैनिकों के ये फेक और झूठे शपथ पत्र इलेक्शन कमीशन के समक्ष जमा कराने के लिए तैयार किए गए। म्हस्के ने दावा किया कि यह सब कुछ ‘‘मातोश्री’’ के मार्गदर्शन में हो रहा है। ‘मातोश्री’ उपनगर बांद्रा में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का निजी आवास है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक नोटरी से शपथ पत्र मिले, जिसमें शिवसेना समर्थकों के आधार कार्ड जैसी महत्वपूर्ण जानकारियां संलग्न थीं।
बता दें कि इसके बाद शनिवार को निर्मल नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 465 (जालसाजी) के तहत केस दर्ज किया गया। एफआईआर में कहा गया है कि शिकायतकर्ता बांद्रा की एक कोर्ट में गया था और उसने दो लोगों को शपथ पत्रों के ढेर के साथ देखा, जिस पर नोटरी की मुहर लगी थी। इसमें कहा गया है कि पुलिस ने सभी शपथ पत्र बरामद कर लिए और अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
निर्मल नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, शपथ पत्र बनवाने वाले शख्स को नोटरी के समक्ष पेश होना पड़ता है। इस मामले में जिन लोगों के नाम शपथ पत्र में थे, वे वहां मौजूद नहीं थे। अधिकारी ने आगे कहा कि पुलिस उन लोगों को बुलाएगी और यह पुष्टि करेगी कि क्या उन्होंने उद्धव ठाकरे गुट के सपोर्ट में शपथ पत्र बनवाए हैं और क्या उन्हें अपने नाम पर शपथ पत्र तैयार किए जाने के बारे में पता है। पुलिस इस बात का भी पता लगाएगी कि क्या इन समर्थकों ने अपनी तरफ से शपथ पत्र बनाने का जिम्मा किसी और को दिया है।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra News: ठाकरे खेमे के समर्थन में बनाए थे 4,500 शपथ पत्र, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

ट्रेंडिंग वीडियो