scriptमहाराष्ट्र: महायुति ने फूंका चुनावी बिगुल! लोकसभा में 45 और विधानसभा में 225 प्लस का लक्ष्य, मेगा प्लान तैयार | Maharashtra Lok Sabha and Assembly Election Mahayuti BJP Shiv Sena NCP mega plan ready | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: महायुति ने फूंका चुनावी बिगुल! लोकसभा में 45 और विधानसभा में 225 प्लस का लक्ष्य, मेगा प्लान तैयार

Maharashtra Politics: महायुति ने महाराष्ट्र में 45 से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतने की तैयारी की हैं।

मुंबईJan 03, 2024 / 06:35 pm

Dinesh Dubey

devendra_fadnavis_mahayuti.jpg

महाराष्ट्र में महाघोटाले का आरोप

महारष्ट्र इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले है, जबकि लोकसभा चुनाव भी सिर पर हैं। इसके चलते सभी दल अपनी रणनीति को धार देने में जुटे है। आज महायुति की ओर से मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। इस दौरान महायुति में शामिल तीनों दलों- बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी अजित पवार गुट ने आगामी चुनाव का प्लान बताया।
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, अजित पवार गुट के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे, शिवसेना नेता दादा भुसे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी चुनाव को लेकर अहम बता बताई। महायुति ने महाराष्ट्र में 45 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत का परचम फहराने के लिए मेगाप्लान बनाया है और उस पर काम शुरू कर दिया है। 14 जनवरी से सभी जिलों में महायुति की रैलियां होंगी।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: महायुति या महाविकास अघाडी? लोकसभा के लिए जनता की पसंद कौन? देखें सर्वे के नतीजे

बीजेपी नेता बावनकुले ने कहा, हमने 45 से ज्यादा सीटें जीतने के लिए तैयारी कर ली हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने विश्वास जताते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमें सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा, हम जिला, तालुका और बूथ स्तर पर रैलियां और सभाएं करेंगे। इसमें तीनों दलों के नेता शामिल होंगे। फरवरी में एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजित दादा सार्वजनिक सभाएं करेंगे। मोदी जी के नेतृत्व में राज्य में महायुति को बड़ी सफलता मिलेगी। हम राज्य में 48 में से 45 प्लस लोकसभा सीटें जीतने वाले हैं।
उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव में 51 फीसदी वोट मिलने वाला है, हमारी तीनों पार्टियों ने फैसला किया है कि हम महायुति को और मजबूत करेंगे। हमारे गठबंधन में कई लोग आना चाहते हैं। 47 हजार 412 लोगों ने हमसे संवाद किया और कहा है कि वे मोदी को वे प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। पूरा महाराष्ट्र मोदी के साथ खड़ा है।

विधानसभा में भी जीत तय- बावनकुले

बावनकुले ने दावा किया किया पार्टी में शामिल होने के लिए लोगों का ताँता लगा है। आने वाले समय में महाविकास अघाडी (एमवीए) में सिर्फ नेता होंगे, कार्यकर्ता नहीं बचेंगे। जब मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे तो महाराष्ट्र से महायुति के 45 सांसद खड़े होंगे। वहीँ, विधानसभा चुनाव में भी महायुति प्रचंड जीत हासिल करेगी और 225 प्लस सीटें हमारी झोली में आयेंगी। पार करेगी महाउती आगामी विधानसभा चुनाव में भी महाउती को सफलता मिलेगी।

अजित पवार गुट का प्लान तैयार

एनसीपी नेता सुनील तटकरे ने कहा, नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों से देश का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है। आज राज्य में महायुति की सरकार है। जनवरी से महायुति की सभाएं शुरू होंगी। इसके लिए एक हजार प्रमुख कार्यकर्ता रहेंगे। हम (अजित पवार गुट) फरवरी के पहले सप्ताह से सार्वजनिक सभाएं करेंगे।
शिवसेना नेता और मंत्री दादा भुसे ने कहा, देश स्तर पर कई अच्छे फैसले लिए गए हैं। हम महायुति की सभी रैलियां संभाग स्तर, ग्राम स्तर पर आयोजित कर रहे हैं।

मालूम हो कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायकों के जून 2022 में बगावत का बिगुल फूंका और भगवा पार्टी दो धड़ों में बंट गई। इसके चलते उद्धव ठाकरे नीत तत्कालीन महाराष्ट्र विकास आघाडी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। इसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने।
वहीँ, पिछले साल जुलाई में शरद पवार के भतीजे अजित पवार भी आठ एनसीपी विधायकों के साथ शिवसेना-बीजेपी सरकार में शामिल हो गए और अजित दादा उप-मुख्यमंत्री बने। इसके बाद अजित पवार गुट ने चुनाव आयोग का रुख किया और अपने गुट के असली एनसीपी होने का दावा किया। फिलहाल दोनों गुट चुनाव आयोग से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक इस पर वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र: महायुति ने फूंका चुनावी बिगुल! लोकसभा में 45 और विधानसभा में 225 प्लस का लक्ष्य, मेगा प्लान तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो