scriptमहाराष्ट्र सरकार ने उद्धव ठाकरे की Z+ सुरक्षा हटाई, पूरे ठाकरे परिवार की सुरक्षा में की कटौती | Maharashtra government reduced Uddhav Thackeray Aaditya Thackeray Matoshree security | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र सरकार ने उद्धव ठाकरे की Z+ सुरक्षा हटाई, पूरे ठाकरे परिवार की सुरक्षा में की कटौती

Uddhav Thackeray Aaditya Thackeray Security Reduced: वर्ष 2018 में महाराष्ट्र इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के बाद उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाई गई थी।

मुंबईJun 21, 2023 / 06:08 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray_security.jpg

उद्धव ठाकरे को अब मिलेगी Y श्रेणी की सुरक्षा

Shiv Sena Uddhav Thackeray Security: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने ठाकरे परिवार की सुरक्षा में कटौती की है। जानकारी के मुताबिक, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, तेजस ठाकरे, रश्मि ठाकरे की सुरक्षा घटाई गई है। शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे, उनके बेटों- आदित्य व तेजस ठाकरे के सुरक्षा बेड़े में शामिल एस्कॉर्ट वाहनों को भी कम किया गया हैं। इससे महाराष्ट्र की सियासत में एक नया विवाद खड़ा हो गया है।
पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ-साथ पूरे ठाकरे परिवार की सुरक्षा कम कर दी गई है। इससे पहले उद्धव ठाकरे को जेड प्लस और आदित्य ठाकरे को वाई प्लस श्रेणी की सिक्यूरिटी मिली हुई थी। न केवल परिवार, बल्कि के लिए बल्कि आवास ‘मातोश्री’ की भी सुरक्षा कम कर दी गई है। अब तक मातोश्री के पिछले और अगले दोनों गेट पर पुलिस बंदोबस्त होता था, लेकिन अब इसमें कटौती कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

अब ‘X’ सुरक्षा घेरे में रहेंगी देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस, शिंदे गुट के 41 MLA और 10 MP की भी सुरक्षा बढ़ी

उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे को यात्रा के दौरान मिलने वाले एस्कॉर्ट वाहन को भी एक कम कर दिया गया है। हालांकि, इस कटौती के पीछे की वजह गृह विभाग की तरफ से अभी तक नहीं बताई गई है। 2018 में स्टेट इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के बाद उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।
उद्धव ठाकरे गुट की नेता सुषमा अंधारे ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इससे हमें बिल्कुल आश्चर्य नहीं हुआ है, शिंदे-फडणवीस सरकार बदले की राजनीति में अपनी ताकत खर्च कर रही है। यह कार्रवाई सरकार द्वारा अपेक्षित कार्रवाई है। सुषमा अंधारे ने आगे कहा, हर शिवसैनिक खुद ढाल बनकर हमारे पार्टी प्रमुख की सुरक्षा करेगा।
मालूम हो कि आज मुंबई में एक तरफ जहां ईडी ने कोविड सेंटर घोटाला मामले में उद्धव गुट के विधायक आदित्य ठाकरे और सांसद संजय राउत के करीबियों के यहां छापेमारी की है वहीं दूसरी तरफ पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे व उनके परिवार की सुरक्षा में कटौती से नया राजनीतिक मुद्दा मिल गया है।

Hindi News / Mumbai / महाराष्ट्र सरकार ने उद्धव ठाकरे की Z+ सुरक्षा हटाई, पूरे ठाकरे परिवार की सुरक्षा में की कटौती

ट्रेंडिंग वीडियो