scriptमहाराष्ट्र ATS ने झारखंड के 15 लाख के इनामी माओवादी को दबोचा, नालासोपारा से हुई गिरफ्तारी | Maharashtra ATS nabbed Maoist rewarded 15 lakh from Jharkhand, arrested from Nalasopara | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र ATS ने झारखंड के 15 लाख के इनामी माओवादी को दबोचा, नालासोपारा से हुई गिरफ्तारी

महाराष्ट्र एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई से सटे नालासोपारा इलाके की एक चॉल से झारखंड के माओवादी नेता को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने कहा कि झारखंड के हजारीबाग का निवासी यादव इलाज के लिए महाराष्ट्र आया था।

मुंबईSep 18, 2022 / 03:06 pm

Siddharth

karu_hulas_yadav.jpg

Karu Hulas Yadav

झारखंड के 15 लाख रुपए के इनामी माओवादी को महाराष्ट्र एटीएस ने रविवार को दबोच लिया है। माओवादी नेता को महाराष्ट्र एटीएस ने पालघर जिले से पकड़ा है। एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि कारु हुलास यादव (45) झारखंड में प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की क्षेत्रीय समिति का सदस्य है। एक अभियान के तहत एटीएस ने नालासोपारा इलाके में एक चॉल पर छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने कहा कि झारखंड के हजारीबाग का निवासी यादव महाराष्ट्र इलाज के लिए आया था। झारखंड पुलिस को इसके बारे में सूचना दे दी गई है तथा आगे की जांच चल रही है।
बता दें कि झारखंड पुलिस ने कारु हुलास यादव को मोस्ट वांटेड घोषित करते हुए कहा है कि यह एक खतरनाक माओवादी है, जो हिंसा के कई मामलों में सरकार द्वारा वांछित है। अगर किसी को भी कारु हुलास यादव के बारे में कोई भी सूचना मिली तो झारखंड पुलिस को फौरन सूचित करें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा और उन्हें नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के 8000 छात्रों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखी चिठ्ठी, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

एकलौता हार्डकोर उग्रवादी: बता दें कि माओवादी नेता कारू यादव का दस्ता चतरा और हजारीबाग के सीमांत इलाके में का दस्ता काफी एक्टिव है। सीमांत इलाके में दुर्दांत माओवादियों के मारे जाने और पकड़े जाने के बाद एकलौता हार्डकोर उग्रवादी रह गया है। जो लेवी वसूलने के साथ-साथ पोस्टर चिपका कर लोगों के बीच दहशत फैला रहा था। संगठन को भी मजबूत करने का प्रयास कर रहा था। कारू यादव के ऊपर कई मामले थाने में चल रहे है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र ATS ने झारखंड के 15 लाख के इनामी माओवादी को दबोचा, नालासोपारा से हुई गिरफ्तारी

ट्रेंडिंग वीडियो