scriptISIS को 32 साल के इंजीनियर ने तीन बार भेजे पैसे, महाराष्ट्र ATS ने नासिक से किया गिरफ्तार | Maharashtra ATS arrested 32 year old engineer in Nashik who sent money to ISIS | Patrika News
मुंबई

ISIS को 32 साल के इंजीनियर ने तीन बार भेजे पैसे, महाराष्ट्र ATS ने नासिक से किया गिरफ्तार

Maharashtra Crime: आरोपी इंजीनियर पर जांच एजेंसी काफी समय से नजर बनाये हुए थी।

मुंबईJan 25, 2024 / 01:53 pm

Dinesh Dubey

mumbai_police_ats.jpg

महाराष्ट्र में इस्लामिक स्टेट को पैसे भेजने वाला गिरफ्तार

ISIS Maharashtra ATS: महाराष्ट्र से बड़ी खबर है। महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) को फंडिंग करने के आरोप में एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि आईएसआईएस का समर्थन करने और उसे पैसे भेजने के आरोप में नासिक शहर से 32 वर्षीय इंजीनियर को पकड़ा गया है। उसके खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी से पूछताछ जारी है।
अधिकारी ने बताया कि आरोपी इंजीनियर पर जांच एजेंसी नजर बनाये हुए थी और जब सर्विलांस में आरोपी के करतूतों का पता चला तो उसे बुधवार को नासिक शहर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को समर्थन और वित्त पोषण (फंडिंग) करने के लिए केस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

बचपन का प्यार… फिर ‘शक’ और मर्डर, 1 महीने बाद सुलझी मुंबई के वैष्णवी-वैभव की मौत की गुत्थी

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही आईएसआईएस समर्थन और फंडिंग के अंतरराष्ट्रीय संपर्कों का पर्दाफाश हुआ है। महाराष्ट्र एटीएस आतंकी नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही है।
आरोपी 32 वर्षीय इंजीनियर मुंबई से लगभग 200 किमी दूर नासिक शहर में इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करता है। जांच में पता चला है कि उसने इस्लामिक स्टेट को तीन बार पैसे ट्रांसफर किए है। हालांकि अधिकारियों ने जांच जारी होने की बात कहते हुए मामले से जुड़ी विस्तृत जानकारी साझा नहीं की है। आरोपी के कुछ सहयोगियों की जांच की जा रही है।
महाराष्ट्र एटीएस के अधिकारियों ने वैश्विक आतंकवादी समूह से देश के कई राज्यों से लोगों के जुड़े होने की संभावना जताई है। अधिकारियों ने देश के कई राज्यों में संदिग्धों के वैश्विक आतंकी समूह के नेटवर्क से जुड़े होने की आशंका जताई है। एटीएस मामले की छानबीन कर रही है और आने वाले समय में बड़े खुलासे हो सकते है।

Hindi News/ Mumbai / ISIS को 32 साल के इंजीनियर ने तीन बार भेजे पैसे, महाराष्ट्र ATS ने नासिक से किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो