scriptमाइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं बाधित, एयरलाइंस ने जारी किया बयान | IndiGo, SpiceJet Akasa flights at Mumbai airport disrupted due to Microsoft outage | Patrika News
मुंबई

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं बाधित, एयरलाइंस ने जारी किया बयान

Mumbai Airport : माइक्रोसॉफ्ट आउटेज का असर मुंबई एयरपोर्ट पर भी दिख रहा है। इसके चलते इंडिगो , स्पाइसजेट और अकासा आदि विमानन कंपनियों का उड़ान सेवाएं बाधित हुई है।

मुंबईJul 19, 2024 / 01:31 pm

Dinesh Dubey

Mumbai rains airport
माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ग्लोबल आउटेज (Microsoft Tech Glitch) का असर मुंबई एयरपोर्ट पर भी दिख रहा है। इसके कारण इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा जैसी एयरलाइंस का उड़ान संचालन बाधित हो गया है। बताया जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सेवाओं में बड़े व्यवधान के कारण भारत समेत दुनिया भर में बड़े पैमाने पर उड़ानें रद्द और विलंबित हो रही हैं।
अकासा एयरलाइंस (Akasa Airlines) ने बयान जारी कर बताया कि मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट पर उसकी कुछ ऑनलाइन सेवाएं अस्थायी रूप से उपलब्ध नहीं है। इसके चलते एयरपोर्ट पर ही यात्रियों के चेक-इन और बोर्डिंग से जुड़ा काम मैन्युअली किया जा रहा है। यात्रियों से एयरपोर्ट पर जल्दी पहुंचने की अपील की गई है।
वहीँ, इंडिगो ने ट्वीट कर कहा, वर्तमान में हमारे सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से प्रभावित हुए हैं, जिसका असर अन्य कंपनियों पर भी पड़ रहा है। इसके चलते टिकटों की बुकिंग, चेक-इन, बोर्डिंग पास आदि सेवाएं और कुछ उड़ानें प्रभावित हुई है।
जानकारी के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़ ग्लोबल आउटेज के कारण दुनियाभर में हजारों माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ (BSOD) एरर दिख रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान जारी कर बताया कि यह तकनीकी समस्या हाल ही में आए क्राउडस्ट्राइक अपडेट के कारण हुआ है। यह अपडेट विंडोज पीसी की एडवांस्ड साइबर सिक्योरिटी के लिए लाया गया है।

Hindi News/ Mumbai / माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं बाधित, एयरलाइंस ने जारी किया बयान

ट्रेंडिंग वीडियो