scriptMumbai Rains: अरब सागर से आ रहे घने बादल, मुंबई में कुछ घंटे में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी | Heavy rain in Mumbai dense clouds coming from Arabian Sea IMD issued alert | Patrika News
मुंबई

Mumbai Rains: अरब सागर से आ रहे घने बादल, मुंबई में कुछ घंटे में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

Mumbai Weather Today : मुंबई शहर और उपनगरों में आज आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होगी। छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

मुंबईJul 11, 2024 / 01:12 pm

Dinesh Dubey

Mumbai Weather update
Mumbai Rain Update : मुंबई में जोरदार बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग (IMD Mumbai) ने नाउकास्ट चेतावनी (Nowcast Warning) जारी की है। मुंबई और उससे सटे जिलों में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होगी। जबकि कुछ छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश के आसार है।
यह भी पढ़ें

ट्रेन के आगे लेट गए पिता और पुत्र उसके बाद जो हुआ… रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 11 जुलाई दोपहर 1 बजे तक की नाउकास्ट चेतावनी में मुंबई और उपनगर के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भविष्यवाणी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि मुंबई, ठाणे समेत कोंकण क्षेत्र के लिए आज दिनभर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
मॉनसून पर नजर रखने वाले मौसम के कुछ जानकारों का दावा है कि गुरुवार शाम से मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी। जबकि वीकेंड में शहर और उपनगरों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश भी हो सकती है. हालांकि, मौसम विभाग ने अभी तक इस संबंध में पुष्टि नहीं की है।
आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, आज सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि के दौरान कोलाबा मौसम केंद्र में औसतन 59.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई, जबकि सांताक्रूज मौसम केंद्र में 19.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।

हाईटाइड का अलर्ट

बीएमसी के मुताबिक, हाईटाइड (Mumbai High Tide Timing) आज दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर आएगा, इस दौरान अरब सागर में 4.04 मीटर ऊंचाई तक लहर उठ सकती है। इस दौरान समुद्र तट से दूर रहने की हिदायत दी गई है।

Hindi News/ Mumbai / Mumbai Rains: अरब सागर से आ रहे घने बादल, मुंबई में कुछ घंटे में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो