scriptमहाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा | Former Maharashtra CM Prithviraj Chavan received death threats police beefed up security | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Prithviraj Chavan Death Threat: कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज चव्हाण को अज्ञात व्यक्ति द्वारा ईमेल से धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लिया है और मामले की जांच कर रही है।

मुंबईJul 30, 2023 / 07:52 pm

Dinesh Dubey

prithviraj_chavan.jpg

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण को मिली जान से मारने की धमकी

Death Threat To Prithviraj Chavan: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस (Congress) नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) को रविवार को ई-मेल (e-mail) के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है। चव्हाण ने महात्मा गांधी और उनकी मां पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए दक्षिणपंथी नेता और श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के संस्थापक मनोहर उर्फ संभाजी भिडे (Sambhaji Bhide) की गिरफ्तारी की मांग की थी।
सतारा (Satara) जिले के कराड शहर पुलिस स्टेशन (Karad City) में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही पूर्व सीएम चव्हाण के आवास पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कराड चव्हाण का गृहनगर है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में नांदेड से एक शख्स को हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।
यह भी पढ़ें

‘संभाजी भिडे का BJP से कोई संबंध नहीं, लेंगे एक्शन’, महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी पर बोले फडणवीस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज चव्हाण को अज्ञात व्यक्ति द्वारा ईमेल से धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। चव्हाण के कराड में पाटन कॉलोनी स्थित आवास पर पुलिस बंदोबस्त बढ़ा दिया गया है और उनकी निजी सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।
कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण द्वारा शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानसभा में यह मुद्दा उठाया गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने संभाजी भिडे के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। दो दिन पहले भिडे का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें हिंदुत्ववादी नेता कथित तौर पर गांधीजी को लेकर विवादित टिप्पणी कर रहे है।
आरोप है कि श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के संस्थापक संभाजी भिडे ने गुरुवार को अमरावती जिले के बडनेरा रोड इलाके में एक कार्यक्रम के दौरान गांधीजी को लेकर अपमानजनक बात कही थी। भिडे की महात्मा गांधी पर की गई टिप्पणी पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है और कार्रवाई की बात कही है। फडणवीस ने कहा कि गांधीजी का अपमान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा, ”संभाजी भिडे का बीजेपी से कोई संबंध नहीं है, उनका अपना खुद का संगठन है। राज्य सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी।“ इस मामले में अमरावती पुलिस ने संभाजी भिडे के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए के तहत मामला दर्ज किया है। कांग्रेस भिडे को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो