scriptअमरावती सेंट्रल जेल के अंदर धमाका, पुलिस बोली- बॉल में भरकर फेंका गया था विस्फोटक | Explosion in Amravati Central Jail in Maharashtra | Patrika News
मुंबई

अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर धमाका, पुलिस बोली- बॉल में भरकर फेंका गया था विस्फोटक

Amravati Central Jail Explosion : अमरावती सेंट्रल जेल में एक विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ। घटना की जांच जेल अधिकारियों और पुलिस द्वारा की जा रही है।

मुंबईJul 07, 2024 / 11:37 am

Dinesh Dubey

Amravati Central Jail Explosion
Amravati Central Jail Blast : महाराष्ट्र में अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर शनिवार देर रात धमाके से हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने बताया कि जेल के बैरक 6 और 7 के सामने विस्फोटक फेंका गया था, जो बाद में फट गए। सौभाग्य से घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें

13 जुलाई को मुंबई आएंगे पीएम मोदी, 7400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

बताया जा रहा है कि किसी अज्ञात शख्स ने बीती रात जेल के बाहर से क्रिकेट की गेंद में बारूद भरकर फेंका और बाद में विस्फोट हो गया। घटना के बाद सीपी और डीसीपी समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बम निरोधक दस्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू की।
वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह धमाका शनिवार रात करीब 8.30 बजे के करीब हुई। फॉरेंसिक टीम विस्फोटक में किस चीज का इस्तेमाल किया गया था, यह पता लगाने के लिए जांच कर रही है। अधिकारी फिलहाल सेंट्रल जेल के अंदर विस्फोटक फेंकने के पीछे के मकसद की जांच कर रहे हैं। कई टीमें विस्फोटक फेंकने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।
बता दें कि अमरावती सेंट्रल जेल महाराष्ट्र के अमरावती शहर से लगभग 5 किमी दूर स्थित है। 25 एकड़ के क्षेत्र में फैली यह जेल 1863 में बनाई गई थी और यह सबसे पुरानी जेलों में से एक है।

Hindi News/ Mumbai / अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर धमाका, पुलिस बोली- बॉल में भरकर फेंका गया था विस्फोटक

ट्रेंडिंग वीडियो