scriptGadchiroli: कौन है धर्मराव बाबा अत्राम? जिन्होंने स्टील प्लांट के लिए दान की 125 एकड़ जमीन | Dharmarao Baba Atram donates 125 acres land for steel plant in Gadchiroli Maharashtra | Patrika News
मुंबई

Gadchiroli: कौन है धर्मराव बाबा अत्राम? जिन्होंने स्टील प्लांट के लिए दान की 125 एकड़ जमीन

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता धर्मराव बाबा अत्राम ने गढ़चिरौली स्टील प्लांट के लिए 125 एकड़ जमीन दान की है। उन्होंने इसे जनता को दिया हुआ ‘गुरु दक्षिणा’ बताया है।

मुंबईJul 18, 2024 / 08:59 pm

Dinesh Dubey

Surjagad ISPAT Gadchiroli
Dharmarao Baba Atram donated 125 acres land: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने गढ़चिरौली में शुरू किए गए एकीकृत इस्पात संयंत्र के लिए अपनी 125 एकड़ जमीन दान में दी। इस परियोजना का भूमि पूजन उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने बुधवार को किया।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) के वरिष्ठ नेता धर्मराव बाबा अत्राम ने गढ़चिरौली स्टील प्लांट के लिए 125 एकड़ जमीन दान की। इसके बाद उन्होंने दोनों डिप्टी सीएम के साथ इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के लिए भूमि पूजन भी किया। पत्रकारों से बात करते हुए एनसीपी नेता ने लगातार 4 बार उन्हें चुनने के लिए जनता का आभार जताया। उन्होंने आगे कहा कि जमीन का दान उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए ‘गुरु दक्षिणा’ (Guru Dakshina) की तरह है।

यह भी पढ़ें

गढ़चिरौली के आसमान में भटका फडणवीस और पवार का हेलिकॉप्टर, पायलट की सूझबूझ से बाल-बाल बचे

महाराष्ट्र के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम ने कहा, “मैंने परियोजना के लिए 125 एकड़ ज़मीन दान में दी। अपने जीवन के 71 वर्षों में मुझे मेरे लोगों से बहुत सारा प्यार और आशीर्वाद मिला है। उनके इसी आशीर्वाद के कारण मैं 4 बार मंत्री बना। अब मेरे लिए ‘गुरु दक्षिणा’ देने का समय आ गया है। इससे मैं अपने लोगों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न करूंगा… इस परियोजना में 10000 करोड़ रुपये का निवेश होने वाला है और 8 हजार से 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।“

https://twitter.com/Dev_Fadnavis/status/1813505189371887824

स्टील हब बनेगा गढ़चिरौली

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के अहेरी तहसील में 10 हजार करोड़ रुपये के सूरजगढ़ इस्पात प्राइवेट लिमिटेड की इंटीग्रेटेड इस्पात परियोजना का शिलान्यास बुधवार को हुआ। इससे अगल बगल के 30-40 गावों के लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। इस परियोजना से महाराष्ट्र का 30% स्टील (फिनिश्ड स्टील) उत्पादन अब अकेले गढ़चिरौली में होगा। इसमें 80 फीसदी नौकरियां केवल गढ़चिरौली के स्थानीय युवाओं को दी जाएंगी।

Hindi News/ Mumbai / Gadchiroli: कौन है धर्मराव बाबा अत्राम? जिन्होंने स्टील प्लांट के लिए दान की 125 एकड़ जमीन

ट्रेंडिंग वीडियो