scriptगढ़चिरौली के आसमान में भटका फडणवीस और पवार का हेलिकॉप्टर, पायलट की सूझबूझ से बाल-बाल बचे | Devendra Fadnavis Ajit Pawar narrow escape after helicopter loses way in Maharashtra | Patrika News
मुंबई

गढ़चिरौली के आसमान में भटका फडणवीस और पवार का हेलिकॉप्टर, पायलट की सूझबूझ से बाल-बाल बचे

Devendra Fadnavis Ajit Pawar Helicopter : एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा कि फडणवीस ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनका हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतरेगा और उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए।

मुंबईJul 17, 2024 / 06:08 pm

Dinesh Dubey

Fadnavis Ajit Pawar helicopter
महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है। राज्य के दोनों डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार तथा उद्योग मंत्री उदय सामंत बुधवार को बाल-बाल बच गये। नागपुर से गढ़चिरौली जाते समय उनका हेलीकॉप्टर खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण रास्ता भटक गया था।
यह भी पढ़ें

VIDEO: उद्धव ठाकरे की कद्दावर नेता बाल-बाल बचीं, जानें कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ उनका हेलीकॉप्टर?

जानकारी के मुताबिक, राज्य के दो डिप्टी सीएम व एक मंत्री गढ़चिरौली जिले के अहेरी तहसील में 10 हजार करोड़ रुपये के सूरजगढ़ इस्पात की इस्पात परियोजना के शिलान्यास के लिए जा रहे थे। इसी दौरान यह घटना घटी। लेकिन हेलीकॉप्टर के पायलट ने बहुत ही कुशलता से स्थिति को संभाला और न केवल हेलीकॉप्टर को वापस रास्ते पर लाया बल्कि गढ़चिरौली में सुरक्षित लैंडिंग भी कराई।
इस घटना का खुलासा खुद एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कार्यक्रम के दौरान किया। उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग कराने वाले पायलट की तारीफ की।

डिप्टी सीएम अजित पवार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे हेलीकॉप्टर ने नागपुर से गढ़चिरौली जाने के लिए सही-सलामत उड़ान भरा था। टेकऑफ के बाद मैं काफी आराम से था और बादलों को देख रहा था। मैंने फडणवीस से भी उनकी तरफ देखने के लिए कहा। हालांकि यात्रा के दौरान मानसूनी बादलों के कारण हेलीकॉप्टर अपना रास्ता भटक गया। इसके बावजूद फडणवीस बिल्कुल शांत थे और मुझसे बातें कर रहे थे।“
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता ने आगे कहा, “मैं परेशान और चिंतित हो रहा था। हालांकि फडणवीस ने मुझे बार-बार शांत रहने और चिंता न करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि उनके साथ छह दुर्घटनाएं हो चुकी हैं और वह हर बार सुरक्षित बच निकले हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं आज भी सुरक्षित रहूंगा। उदय सावंत ने मुझसे लैंडिंग साइट पर नजर रखने के लिए कहा, जब मैंने खिड़की से नीचे लैंडिंग साइट को देखा तो मैंने राहत की सांस ली।”

Hindi News/ Mumbai / गढ़चिरौली के आसमान में भटका फडणवीस और पवार का हेलिकॉप्टर, पायलट की सूझबूझ से बाल-बाल बचे

ट्रेंडिंग वीडियो