scriptमिड-डे मील में मिला मरा हुआ सांप! मचा हड़कंप, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश | Dead snake found in mid-day meal packet in Sangli Maharashtra | Patrika News
मुंबई

मिड-डे मील में मिला मरा हुआ सांप! मचा हड़कंप, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Dead Snake Found in Midday Meal: महाराष्ट्र में पोषण आहार के पैकेट में मरा हुआ सांप मिलने से हड़कंप मच गया। मामले की जांच चल रही है।

मुंबईJul 04, 2024 / 01:21 pm

Dinesh Dubey

Sangli midday meal
Maharashtra News : महाराष्ट्र के सांगली जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पश्चिमी महाराष्ट्र के पलुस टाउन (Palus) में एक आंगनवाड़ी में बच्चों के लिए आए मध्याह्न भोजन (Midday Meal) के पैकेट में कथित तौर पर एक मरा हुआ सांप मिला। यह मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दिए है।
यह भी पढ़ें

School Holiday: जुलाई में कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल? 5 दिन की छुट्टी चाहिए तो ऐसे करें प्लान

जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली माताओं और छह महीने से तीन साल के बच्चों को पोषण योजना के तहत पौष्टिक आहार का फूड पैकेट दिया जाता है। ऐसे ही एक पोषण आहार के पैकेट में छोटा मरा हुआ सांप पाया गया। इसके बाद वितरण को तत्काल रोक दिया गया है।
इस मामले को मंगलवार को अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। शिकायत मिलने के बाद सांगली जिला कलेक्टर राजा दयानिधि ने जांच के आदेश दिए है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।
राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की उपाध्यक्ष आनंदी भोसले के मुताबिक, पलुस में एक बच्चे के माता-पिता ने इसके बारे में सोमवार को बताया। छह महीने से तीन साल की उम्र के बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्रों में मध्याह्न भोजन के पैकेट मिलते हैं। इन पैकेटों में दाल खिचड़ी होता है। इसी तरह सोमवार को पलुस में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भोजन के पैकेट दिए। एक बच्चे के माता-पिता ने दावा किया कि उन्हें मिले पैकेट में एक छोटा मरा हुआ सांप था। खाने के पैकेट को लैब टेस्ट के लिए भेजा गया है।

Hindi News/ Mumbai / मिड-डे मील में मिला मरा हुआ सांप! मचा हड़कंप, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो