scriptअरब सागर में गिरे `ALH ध्रुव’ का मलबा मिला, 2 पायलट और एक गोताखोर की तलाश जारी | Coast Guard ALH helicopter Dhruv debris found in Arabian Sea both pilots missing | Patrika News
मुंबई

अरब सागर में गिरे `ALH ध्रुव’ का मलबा मिला, 2 पायलट और एक गोताखोर की तलाश जारी

Coast Guard Helicopter Dhruv : भारतीय तटरक्षक बल के मुताबिक, तीन चालक दल के सदस्यों की तलाशी अभियान में चार जहाज और 2 एयरक्राफ्ट तैनात किए गए हैं।

मुंबईSep 03, 2024 / 03:20 pm

Dinesh Dubey

Dhruv Helicopter Crashed : भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) के हेलिकॉप्टर ध्रुव ने आपात स्थिती में अरब सागर में ‘हार्ड लैंडिंग’ की। इस दौरान हेलिकॉप्टर में तटरक्षक बल के दो पायलट समेत कुल चार क्रू मेंबर थे। जिसमें से महज एक का पता लग पाया है। जबकि दो पायलट और एक डाइवर (गोताखोर) के बारे में कोई खबर नहीं मिल पाई है। हालांकि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है।
अधिकारियों ने बताया कि भारतीय तटरक्षक बल के एएलएच हेलीकॉप्टर की बीती रात आपातकालीन लैंडिंग हुई। वह गुजरात के पोरबंदर तट के पास अरब सागर में गिर गया। इसमें चालक दल के चार सदस्य शामिल थे जिनमें एक सदस्य को बचा लिया गया है, जबकि बाकी तीन लापता है।
यह भी पढ़ें

शराब पीकर घूमने निकले थे 6 दोस्त, हुआ भयानक हादसा, 3 की मौत!

भारतीय तटरक्षक ने कहा है कि सोमवार रात 11 बजे पोरबंदर से लगभग 45 किमी दूर समुद्र में मोटर टैंकर हरि लीला जहाज से गंभीर रूप से घायल चालक दल के एक सदस्य को रेस्क्यू करने के लिए एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) भेजा गया था।
अधिकारिक बयान के मुताबिक, चालक दल के एक सदस्य को बचाया गया है और शेष तीन की तलाश जारी है। एयरक्राफ्ट का मलबा मिल गया है। भारतीय तटरक्षक बल ने बचाव अभियान के लिए चार जहाज और 2 एयरक्राफ्ट तैनात किए हैं।  

Hindi News/ Mumbai / अरब सागर में गिरे `ALH ध्रुव’ का मलबा मिला, 2 पायलट और एक गोताखोर की तलाश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो