scriptMilk Price Hike: दिवाली से पहले आम आदमी को बड़ा झटका, अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, इस साल की तीसरी बढ़ोतरी | Amul milk price hiked by Rs 2 per litre ahead of Diwali 2022 | Patrika News
मुंबई

Milk Price Hike: दिवाली से पहले आम आदमी को बड़ा झटका, अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, इस साल की तीसरी बढ़ोतरी

Amul Milk Rate Hike: जीसीएमएमएफ (GCMMF) के एमडी आरएस सोढ़ी (RS Sodhi) के अनुसार, अमूल दूध में यह मूल्य वृद्धि गुजरात को छोड़कर महाराष्ट्र समेत देश के सभी राज्यों में लागू होगी। जीसीएमएमएफ अमूल ब्रांड के तहत अपने डेयरी उत्पादों को बेचता है।

मुंबईOct 15, 2022 / 02:26 pm

Dinesh Dubey

Amul Milk Price Hike Maharashtra

अमूल ने दूध के दाम फिर बढ़ाए

Amul Milk Price: आम आदमी को त्योहारी सीजन से पहले महंगाई का जोरदार झटका लगा है। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने अपने अमूल ब्रांड (Amul Dairy) के दूध की कीमतों में फिर से इजाफा किया है। जीसीएमएमएफ (Gujarat Cooperative Milk Marketing Federation) के मुताबिक, अमूल फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध (Amul Buffalo Milk) की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।
जीसीएमएमएफ (GCMMF) के एमडी आरएस सोढ़ी (RS Sodhi) के अनुसार, अमूल दूध में यह मूल्य वृद्धि गुजरात को छोड़कर महाराष्ट्र समेत देश के सभी राज्यों में लागू होगी। जीसीएमएमएफ अमूल ब्रांड के तहत अपने डेयरी उत्पादों को बेचता है।
यह भी पढ़ें

Milk Price Hike: महंगाई की मार! अमूल के बाद मदर डेयरी ने 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाये दूध के दाम

इसके साथ ही अमूल फुल क्रीम दूध के दाम अब 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। हालांकि, कीमत में बदलाव आज से लागू हो गया है। इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध के दाम बढ़ाये थे। तब कंपनी ने बढ़ती लागत का हवाला दिया था।
इसी साल अगस्त में अमूल ने दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण अमूल के गोल्ड, शक्ति और ताजा दूध ब्रांडों की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। इससे पहले मार्च में भी दूध के दाम बढ़ाये गए थे।
हाल ही में सरकार ने देश में थोक महंगाई (Wholesale Inflation) के सितंबर महीने के आंकड़े जारी किये। जिसमें विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में नरमी, खाद्य वस्तुओं और ईंधन के दाम में कमी आने से थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई (WPI) सितंबर में लगातार चौथे महीने घटा और 10.7 फीसदी पर पहुंच गया। गौरतलब हो कि थोक महंगाई का यह 18 महीने का सबसे निचला स्तर है।
https://youtu.be/wDCS7JFV1Gk

Hindi News/ Mumbai / Milk Price Hike: दिवाली से पहले आम आदमी को बड़ा झटका, अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, इस साल की तीसरी बढ़ोतरी

ट्रेंडिंग वीडियो