scriptनागपुर एयरपोर्ट पर DRI की बड़ी कार्रवाई, 24 करोड़ का ड्रग्स जब्त, नाइजीरियाई समेत 2 गिरफ्तार | 2 arrested including Nigerian with drugs worth Rs 24 crores at Nagpur Airport | Patrika News
मुंबई

नागपुर एयरपोर्ट पर DRI की बड़ी कार्रवाई, 24 करोड़ का ड्रग्स जब्त, नाइजीरियाई समेत 2 गिरफ्तार

Maharashtra Nagpur News: भारतीय यात्री को नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया, जबकि आगे की कार्रवाई के तहत एक अन्य आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। जो नाइजीरियाई नागरिक है।

मुंबईAug 22, 2023 / 08:00 pm

Dinesh Dubey

Nagpur airport drugs Smuggling

नागपुर एयरपोर्ट पर ड्रग्स की तस्करी नाकाम

Nagpur Airport: महाराष्ट्र के नागपुर एयरपोर्ट (Nagpur Airport) पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने नैरोबी (Nairobi) से आये एक यात्री को मादक पदार्थ के साथ रंगे हाथ पकड़ा है। उसके पास से 3.07 किलो ड्रग्स मिली है, जिसकी अनुमानित कीमत 24 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस मामले में जांच एजेंसी ने एक नाइजीरियाई नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।
एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि भारतीय यात्री को नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया, जबकि आगे की कार्रवाई के तहत एक अन्य आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। जो नाइजीरियाई नागरिक है और उसी के पास बरामद ड्रग्स की सप्लाई होने वाली थी।
यह भी पढ़ें

मुंबई में DRI का एक्शन! झवेरी बाजार से 2 ज्वैलर्स गिरफ्तार, 37 kg गोल्ड तस्करी से जुड़ा है मामला

अधिकारी ने बताया कि खुफिया इनपुट के आधार पर डीआरआई की नागपुर टीम के अधिकारियों ने रविवार को शारजाह के रास्ते नैरोबी से डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आए यात्री को रोका। तलाशी के दौरान यात्री के एक बक्से में छिपाकर रखा गया ड्रग्स मिला। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी भारतीय नागरिक है और उसके पास कुल 3.07 किलोग्राम वजन का ‘एम्फैटेमिन जैसा पदार्थ’ बरामद हुआ है।
अधिकारी ने बताया कि यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में नागपुर के स्थानीय कोर्ट में उसे पेश किया गया, जहां उसे डीआरआई की कस्टडी में भेज दिया गया। आरोपी से पूछताछ के बाद सोमवार को पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर इलाके से एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इस मामले की जांच चल रही है।

Hindi News/ Mumbai / नागपुर एयरपोर्ट पर DRI की बड़ी कार्रवाई, 24 करोड़ का ड्रग्स जब्त, नाइजीरियाई समेत 2 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो